ICC ने किया 2023 के पुरुष टी20 टीम ऑफ ईयर का ऐलान, सूर्यकुमार कप्तान

SPORTS

दो भारतीय गेंदबाज भी टीम में

सूर्यकुमार यादव के साथ सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने एशियन गेम्स में नेपाल के खिलाफ शतक बनाया था। फ्लोरिडा में 51 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उनके बल्ले से विस्फोटक पारी निकली थी।

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी टीम का हिस्सा हैं। पिछले साल टी20 में बिश्नोई ने 18 विकेट लिए थे। वह रैंकिंग में नंबर एक तक भी पहुंचे। अशर्दीप ने 21 मैच में 26 विकेट लिए थे।

जिम्बाब्वे और युगांडा के भी खिलाड़ी

इस टीम में युगांडा के अल्पेश रमजानी भी शामिल किए गए हैं। उन्होंने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल मैचों में 55 विकेट लिए थे। इसके साथ ही 30 मैचों में 449 रन भी बनाए। जिम्बाब्वे से सिकंदर रजा इस समय टी20 के सबसे बड़े ऑलराउंडर में शामिल हैं। जिम्बाब्वे के ही रिचर्ड नगारवा भी इस टीम में हैं। उन्होंने 2023 में सिर्फ 5.63 की इकोनॉमी से रन खर्च करके 26 विकेट लिए थे।

इस प्रकार है 2023 की आईसीसी पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन, मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा, अर्शदीप सिंह।

-एजेंसी