ऑल इंडिया रेलवे बॉक्सिंग चैंपियनशिप में NCR ने जीते एक स्वर्ण सहित 8 पदक

SPORTS

नई दिल्ली: 19 अप्रैल से 22 अप्रैल तक नई दिल्ली में आयोजित ऑल इंडिया रेलवे बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तर मध्य रेलवे के मुक्केबाजों ने बेहतरीन खेल प्रदर्शन किया। जिसके चलते खिलाड़ियों पर पदकों की बरसात हुई। उत्तर मध्य रेलवे के मुक्केबाजों ने 8 वजन वर्ग में मेडल प्राप्त किए।

बताते चलें कि 51 किलो भार वर्ग में जितेंद्र कुमार ने स्वर्ण पदक जीता, 57 किलो भार वर्ग में गौरव बिधूरी ने रजत पदक जीता, आशीष कूल्हेरिया 71 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीता, विनीत ने 80 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीता, कुलदीप ने 48 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक, संदीप कुमार ने 60 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक जीता, बृजेश मीणा ने 86 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक जीता और सुपर हेवी वेट में अंकित कुमार ने कांस्य पदक जीता।

ऑल इंडिया रेलवे बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तर मध्य रेलवे के बॉक्सरओ ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और ऑल उत्तर मध्य रेलवे की टीम ऑल इंडिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर रही। 51 किलो भार वर्ग जीतेंद्र कुमार ने अपने फाइनल मैच में मनजीत कुमार Eastern Railway के बॉक्सर को पराजित कर स्वर्ण पदक हासिल किया। ज्ञात हो कि जीतेंद्र कुमार आगरा के ही रहने वाले हैं।

इस चैंपियनशिप में उत्तर मध्य रेलवे के 10 बॉक्सरों ने प्रतिभाग किया और जिसमें से आठ बॉक्सरों ने मेडल जीता। मुख्य कोच की भूमिका में अतुल सिद्धार्थ व सहायक कोच आशीष मिश्रा ने टीम का उत्साहवर्धन किया।

उत्तर मध्य रेलवे में कार्यरत बॉक्सर गौरव बिधूरी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल तथा आशीष कूल्हेरिया ने एशियन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मेडल जीता है। विनीत कुमार ने भी वर्ल्ड चैंपियनशिप में गत वर्ष ही अपने भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। अपने खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त की और उन्हे आगे भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसी प्रकार के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।