ज्ञानवापी पर सीएम योगी के नजरिए से मैं पूरी तरह सहमत: मुख्‍तार अब्‍बास नकवी

Politics

नकवी ने आगे कहा कि इस गलती के लिए भारत में पैदा होने वाला मुसलमान गुनाहगार नहीं है बल्कि वह विदेशी हमलावर जिम्मेदार हैं, जिन्होंने यहां आकर धार्मिक स्थलों पर हमले किए और लूटपाट की, जिसकी वजह से आज जो भारत के लोगों के दिल में जुल्म के जख्म हैं, उस पर जरूर मिलकर मरहम लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज उस गलती को ठीक करने का समय है और किसी भी विदेशी आक्रमणकारी की क्रूर और क्रिमिनल करतूत को कवर करने की जरूरत नहीं है.

नकवी ने मणिपुर-हरियाणा हिंसा पर क्या कहा?

वहीं विपक्षी नेताओं के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मणिपुर और हरियाणा की हिंसक घटनाओं को लेकर मुलाकात करने पर नकवी ने कहा कि सभी को मिलकर ऐसी विघटनकारी शक्तियों को तार-तार करना चाहिए. इस तरह का जो नकारात्मक माहौल होता है, वह सकारात्मक माहौल के विकास के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा होता है, जो लोग इस तरह की विघटनकारी घटनाएं करते हैं, उनका मकसद देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योदी के नेतृत्व में हो रहे विकास की राह में रोड़ा अटकाना होता है.

‘सरकार कड़े कदम उठा रही है’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मणिपुर और हरियाणा की घटनाओं के पीछे क्या कोई 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर साजिश है, इस सवाल पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो लोग इस तरह की सोच रखते हैं, उनसे बड़ा बेवकूफ कोई और नहीं हो सकता, जो लोग भी इस तरह की अपराधिक हरकतें करते हैं और उसे समझते हैं कि उनको कोई फायदा होगा तो यह उनकी बेवकूफी है. सरकार को जो भी कड़े से कड़े कदम उठाने हैं वह उठा रही है और आगे भी उठाए जाएंगे.

Compiled: up18 News