मैं आतंकवादी की भूमिका नहीं निभा सकता इसीलिए हॉलीवुड फिल्म की रिजेक्ट: नाना पाटेकर

Entertainment

हॉलीवुड फिल्म ‘बॉडी ऑफ लाइज’ साल 2008 में रिलीज की गई थी, जो अमेरिकी स्पाई एक्शन थ्रिलर फिल्म थी। इसका निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था। इस फिल्में मुख्य भूमिका में लियोनार्डो डिकैप्रियो और रसेल क्रो नजर आए थे।

मेरी फ्लूएंट इंग्लिश नहीं है

मीडिया से बातचीत में जब नाना से पूछा गया कि लगातार ऑफर मिलने के बावजूद उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों को ना क्यों कहा तो उन्होंने कहा, ‘ऐसा इसलिए था क्योंकि मुझे अंग्रेजी में डायलॉग्स बोलने में थोड़ी परेशानी होती है। मेरी फ्लूएंट इंग्लिश नहीं है। हालांकि मैं उसे याद कर सकता था।”

”लेकिन जो रोल ऑफर किया जा रहा था, वो मुझे पसंद नहीं था। मैं आतंकवादी की भूमिका नहीं निभा सकता। जो लोग मेरे काम का फॉलो करते हैं या मुझसे प्यार करते हैं वे मुझे उस किरदार में देखकर पसंद नहीं करते। यह लियोनार्डो डिकैप्रियो की फिल्म ‘बॉडी ऑफ लाइज’ में था।”

हॉलीवुड फिल्मों पर नाना पाटेकर ने क्या बताया

इसके बाद उन्होंने ‘द पूल’ नामक फिल्म के बारे में बात की, जो 2007 में रिलीज हुई थी। उन्होंने कहा, ”मैंने ‘द पूल’ नाम की एक फिल्म की थी। वे अनुराग कश्यप को जानते थे और उन्होंने कहा कि वे अभिनेता के लिए ऐसा चेहरा चाहते थे… इसलिए उन्होंने मुझे मेरा चेहरा दिखाया… तभी वह शख्स मिलने आया और मुझसे पूछा कि क्या मैं करूंगा… मैंने पूछा कि कितने दिन की शूटिंग है तो उसने कहा 7-8 दिन। मैंने हां कहा और इसके बारे में भूल गया। वे इंतजार कर रहे थे।”

नाना पाटेकर ने बताया शूटिंग के बारे में

उन्होंने आगे कहा, ”फिर हमने 10 दिन में फिल्म शूट की। उनके पास भुगतान करने के लिए पैसे नहीं थे। मैंने कहा ठीक है। ये फिल्म चली। यह सब हाथ से आयोजित किया गया था। उस फिल्म ने सनडांस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ समीक्षक का पुरस्कार जीता था।”

इस फिल्म में आएंगे नजर

नाना पाटेकर जल्द ही विवेक रंजन अग्निहोत्री की अपकमिंग फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ में नजर आएंगे। यह फिल्म कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई और वैश्विक संकट से उबरने के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा किए गए प्रयासों पर आधारित है। यह 28 सितंबर को रिलीज होने वाली है।

Compiled: up18 News