गृहमंत्री अमित शाह ने अस्पताल पहुंचकर दी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि

Politics

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन से उत्तर प्रदेश व राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी रिक्तता आयी है। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके पुत्र अखिलेश यादव व परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की।

जुझारू व संघर्षी नेता थे मुलायम सिंह यादव जुझारू: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके परिवार, समर्थकों के प्रति भी संवेदना व्यक्त करता हूं। मुलायम सिंह यादव जुझारू व संघर्षी नेता थे। वह प्रदेश की राजनीति के 5 दशक तक केंद्र बिंदु रहे। इसके साथ ही CM आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने देश व राज्य की राजनीति में अहम भूमिका निर्वहन किया। मैं दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं।

देश की राजनीति में बड़ी क्षति: जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका भारतीय राजनीति में बड़ा नाम था। उनके जाने से देश की राजनीति में बड़ी क्षति हुई है। भगवान उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दे।

16-17वीं लोकसभा में मुलायम सिंह यादव के साथ काम करने का मिला मौका: ओम बिड़ला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे समाजवादी पार्टी के आवाज रहे, उनकी 16-17वीं लोकसभा में मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। बढ़ती उम्र व स्वास्थ्य ठीक न होने के बाद भी उनका लोकसभा में आना और अपने विचार व्यक्त करना लोकतंत्र के प्रति उनका विश्वास को दर्शाता था। मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है।

-एजेंसी