आगरा कालेज में उच्च शिक्षा मंत्री की गाड़ी को नहीं दिया गया प्रवेश, नाराज होकर लौटे

Regional

आगरा: प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय की कार को आज उनके ही शहर के एक शिक्षा के मंदिर में प्रवेश नहीं मिल पाया। उपाध्याय कार्यक्रम का उदघाटन करने की बजाय नाराज होकर वापस लौट गये।

यह घटना आज शनिवार को आगरा कॉलेज में हुई। कॉलेज के ऑडिटोरियम में चित्रकला विभाग द्वारा चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है, जिसका उदघाटन करने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पहुंचे थे। कॉलेज के मुख्य गेट पर ही उनकी गाड़ी को रोक दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वह वहां लगभग 10 मिनट तक खड़े रहे। जब उनकी गाड़ी को कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला, इससे नाराज होकर वह बिना उदघाटन किए लौट गए। मंत्री के लौटने की खबर जैसे ही आयोजकों को मिली वहां खलबली मच गई। आयोजक दौड़ कर गेट तक पहुंचे, लेकिन तब तक मंत्री वापस लौट चुके थे।

इस बारे में आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग शुक्ला का कहना है कि वह अवकाश पर हैं, जब उन्हें इसकी सूचना प्राप्त हुई तो उन्होंने जानकारी की। उन्हें बताया गया कि आज कॉलेज में परीक्षा है। परीक्षा छूटने के बाद छात्र निकल रहे थे और दूसरी परीक्षा के छात्र प्रवेश ले रहे थे। इसके अलावा रविवार को वनरक्षक की परीक्षा है,

प्रशासन द्वारा आगरा कॉलेज के गंगाधर शास्त्री सभागार में इस परीक्षा से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया है। इस वजह से गेट पर वाहनों की काफी भीड़ थी। इसी वजह से उच्च शिक्षा मंत्री को असुविधा हुई। इस पूरी घटना की जांच कराई जाएगी और अव्यवस्था में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-up18news