ईडी के खिलाफ हेमंत सोरेन ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

Politics

हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस ने की सुनवाई

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन की ओर से ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते हुए कल ही हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटीशन दाखिल की गई थी। इसको लेकर मेंशन किए जाने के बाद हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ न्यायाधीश जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच ने सुनवाई की। हेमंत सोरेन की ओर से कपिल सिब्बल के अलावा हाईकोर्ट के अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने पक्ष रखा। ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने बहस की।

सुप्रीम कोर्ट गए पूर्व मुख्यमंत्री

वहीं, हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। जानकारी के मुताबिक उनके वकील कपिल सिब्बल आज ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। सोरेन की तरफ से पेश हुए वकील ने कहा कि हम हाई कोर्ट में दाखिल याचिका वापस लेते हैं। सुप्रीम कोर्ट अब उनकी याचिका पर शुक्रवार (2 फरवरी) को सुनवाई करेगी।

आदिवासी संगठनों का बंद आज

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में एक फरवरी को ‘समस्त आदिवासी मूलवासी संगठन’ ने झारखंड बंद का एलान किया है। केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने बताया कि बंद का आह्वान केंद्रीय सरना समिति, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद, आदिवासी सेना, राजी पड़हा सरना प्रार्थना सभा भारत, झारखंड क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन, आदिवासी लोहरा समाज व अन्य संगठनों ने किया है।

उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है। इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा है कि उनकी पार्टी ने बंद का कोई कॉल नहीं किया है।

-एजेंसी