पश्चिम बंगाल: मोमिनपुर में दो गुटों की झड़प के बाद भारी तनाव, फोर्स तैनात

Regional

उधर, भाजपा ने इस मुद्दे पर सरकार और पुलिस प्रशासन पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. बीती रात की घटना के बाद जली हुई मोटरसाइकिलों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. भाजपा के कई नेताओं ने भी ऐसी तस्वीरें और वीडियो ट्वीट किए हैं. हालांकि बीबीसी इनकी पुष्टि नहीं करता.

भाजपा नेता और सदन में विपक्ष के शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बंगाल के राज्यपाल को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई करने और इलाके में केंद्रीय बल के जवानों को तैनात करने की मांग की है.

शुभेंदु अधिकारी ने अपने एक ट्वीट में कहा, “इससे पहले कि बंगाल में कानून-व्यवस्था हाथ से बाहर हो जाए, मैंने माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल ला गणेशन को पत्र लिखकर मोमिनपुर हिंसा और इकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ के मद्देनजर केंद्रीय बलों को तैनात करने का अनुरोध किया है.”

स्थानीय लोगों ने बताया कि मोमिनपुर में शनिवार से ही तनाव का माहौल था. रविवार को कुछ लोगों ने इलाके में कई दुकानों और गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की. यह विवाद मिलाद-उन-नबी के मौके पर झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ था.

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अपने ट्वीट में कहा है, “मोमिनपुर में अपना त्यौहार मनाते हुए आज एक शांतिपूर्ण समुदाय की ओर से हिंदुओं की बाइक और दुकानों में तोड़फोड़ की गई. हमेशा की तरह मुख्यमंत्री उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और उनको खुली छूट दे रही हैं.”

लेकिन पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, “फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं. इलाके में भारी तादाद में पुलिस वाले तैनात हैं और गश्त तेज कर दी गई है.”

-एजेंसी