ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के लिए हरमनप्रीत और स्मृति के नाम शॉर्टलिस्ट

SPORTS

ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के सभी उम्मीदवारों ने महीने के दौरान ODI और T20I क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ दमदार खेल दिया, जबकि भारत के अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार गेंदबाजी की थी। वहीं, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पहली बार बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद इन अवॉर्ड्स के लिए नोमिनेट किया गया है।

महिला क्रिकेट के पुरस्कार के लिए जिन खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उनमें संयुक्त अरब अमीरात में ICC महिला T20 विश्व कप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करने वालीं बांग्लादेश की निगार सुल्ताना हैं, जिन्होंने 2023 में दक्षिण अफ्रीका में ICC महिला T20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए अपनी टीम की कप्तानी की। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को भी आईसीसी अवॉर्ड्स के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। दोनों को पहली बार इन अवॉर्ड्स के लिए नोमिनेट किया गया है।

कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 89 रन की पारी वनडे मैच में खेली थी, जबकि भारत के खिलाफ 30 गेंदों में 61 रन बनाए थे। अक्षर पटेल ने 3 मैचों में 9 विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में चटकाए थे। मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 7 मैचों की टी20 सीरीज में 300 से ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने पिछले महीने 500 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए, क्योंकि वे एशिया कप भी खेले थे।

-Compiled by UP18 News