गुजरात: सीबीआई हिरासत में विदेश व्यापार संयुक्त महानिदेशक जवरीमल बिश्नोई ने अपने ऑफिस की चौथी मंज़िल से कूद कर ली आत्महत्या

Regional

गुजरात के राजकोट में विदेश व्यापार महानिदेशालय (DGFT) के संयुक्त महानिदेशक जवरी मल बिश्नोई ने अपने ऑफिस की चौथी मंजिल से कूद आत्महत्या कर ली । जवरीमल बीकानेर के रहने वाले थे। एक्सपोर्टर से 5 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने उन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। फिलहाल सीबीआई का इस मामले में किसी तरह का बयान नहीं आया है।

शनिवार सुबह जवरी मल बिश्नोई के ऑफिस और घर की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान जवरीमल सीबीआई टीम के साथ थे। ऑफिस की जांच के दौरान जवरीमल चौथी मंजिल स्थित अपने चैंबर की खिड़की से कूद गए। गंभीर रूप से घायल संयुक्त महानिदेशक को फौरन राजकोट के सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जवरीमल मूलरूप से बीकानेर के खाजूवाला के रहने वाले थे। घटना की सूचना पाकर परिवार वाले भी हॉस्पिटल पहुंच गए थे।

जवरी मल बिश्नोई विदेश व्यापार के मामलों को देखते थे। इसी दौरान उन पर आरोप लगा कि एक निर्यातक (एक्सपोर्टर) से पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई। एक्सपोर्टर का खाद्य पदार्थ का बिजनेस है। निर्यातक रिश्वत देने पहुंचा तो सीबीआई ने बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों की मानें तो एक्सपोर्टर ने डीजीएफटी को छह फाइलें सौंपी थीं, जिस पर नौ लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप है।

राजकोट पुलिस के अनुसार, डीजीएफटी में संयुक्त महानिदेशक राजकोट को सीबीआई ने रिश्वत के एक मामले में शुक्रवार को अरेस्ट किया था। शनिवार सुबह वे अपने चैंबर की खिड़की से कूद गए। बाद में उनकी अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।