खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर महिला डीएसपी से रचाई शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजियाबाद: खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर महिला डीएसपी से रचाई शादी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Crime

गाजियाबाद में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर महिला डीएसपी से शादी रचा ली। इसके बाद उनसे कई लाख रुपए ठग लिया। तलाक के बाद भी आरोपी महिला के नाम का दुरुपयोग कर लोगो सें ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर पैसे ऐंठता रहा। मामले में पीड़िता ने पूर्व पति और उसके पिता व भाई के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी से उनकी मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट पर हुई थी। आरोपी ने खुद को 2008 बैच का आईआरएस अधिकारी और रांची में आयकर उपायुक्त के रुप में तैनात बताया था। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में शादी कर ली।

शादी के कुछ समय बाद ही उन्हें पता चला कि रांची में आयकर उपायुक्त और उनका पूर्व पति का नाम एक जैसा है, जिसका उसने फायदा उठाया था। सच्चाई पता चलने के बाद उन्होंने परिवार की वजह से कुछ नहीं कहा। इसके बाद आरोपी ने उनके नाम पर लोन लिया और उनके फर्जी हस्ताक्षर कर पंद्रह लाख रुपये खाते से भी निकाल लिए। तीन साल पहले ही आरोपी से तलाक लेकर अलग हो गई। इसके बावजूद आरोपी लोगो के साथ उनके नाम की ठगी करता रहा। इतना ही नहीं आरोपी ने दो साल पहले दूसरी शादी भी कर ली। फिर भी पीड़िता को परेशान कर रहा है।