हमास आतंक‍ियों द्वारा अपहृत जर्मन युवती की मौत, न‍िर्वस्त्र कर कराई थी परेड

INTERNATIONAL

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने जर्मन-इजरायली मूल की इस लड़की शनि लुक की फोटो को एक्स पर शेयर किया है। इजरायल ने शनि की मौत पर गहरा दुख भी व्यक्त किया है। एक्स पर इजरायली पोस्ट में लिखा गया है कि हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि 23 वर्षीय जर्मन-इजरायली शनि लुक का शव पाया गया और उसकी पहचान कर ली गई।

शनि को एक संगीत समारोह से अपहरण कर लिया गया था और हमास के आतंकवादियों द्वारा उसे यातना दी गई। शनि को हमास आतंकियों ने गाजा के चारों ओर घुमाया। इस दौरान उसने अथाह भयावहता का अनुभव किया। इस अकल्पनीय दुःस्वप्न के दौरान हमारे विचार और प्रार्थनाएं शनि के दोस्तों और परिवार के साथ हैं। उसकी यादें एक आशीर्वाद की तरह हैं।

हमास ने की दरिंदगी

जर्मन-इजरायली गर्ल शनि को हमास आतंकियों द्वारा एक वीडियो में निर्वस्त्र करके घुमाते हुए भी देखा गया था। इसमें हमास के आतंकी शनि को एक वाहन में निर्वस्त्र लेटाए हुए थे और उसके ऊपर खुद भी कई आतंकी अलग-अलग मुद्राओं में लेटे थे। इस दौरान हमास आतंकियों द्वारा उसके साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दिए जाने की आशंका जाहिर की जा रही है। लंबे समय तक आतंकियों ने उसे अपने साथ भी रखा था। इस दौरान उसे भयावह अनुभवों से गुजरना पड़ा। अब उसका शव पाया गया है।

– एजेंसी