प्रॉपर्टी निवेशकों के साथ ठगी का मामला: काशी में फ्रॉडगिरी का व्यापार, बिल्डर करोड़ो लेकर फरार

City/ state Regional

-राम किशुन चौहान-

(I. M.C.O. multitrade private limited) चलाने वाले सूर्यबली तिवारी ने किया निवेशकों के साथ घपला

वाराणसी। एक अदद जमीन मकान का सपना जिसकी आंखों में आया है। उसके सपनों को कुछ धोखेबाजों ने निवेश के नाम पर चुना लगाया है। जी हां आजकल प्रॉपर्टी बनाने की चाहत जनता के लिये कभी-कभी आफ़त बनती जा रही है। क्योंकि लोग सस्ते और न्यूनतम निवेश का झांसा देने वाले ऐसे फर्जी रियल स्टेट कारोबारियों के चंगुल में फंसकर अपनी पूंजी गंवा दे रहे हैं। जिनका मकसद ही बाजार से रुपया उठाना और फुर्र हो जाना होता है। इससे जनता तो ठगाती ही है, साथ ही उस रियल स्टेट कारोबारियों की विश्वसनीयता पर भी लोग संदेह करने लगते हैं,जो वास्तविक और विश्वसनीय हैं। और उनका काम साफ सुथरा होता है।

जमीन में निवेश कराने के नाम पर जनता से सैकड़ों करोड़ के फ्रॉड गिरी का ऐसा ही एक मामला संज्ञान में आ रहा है।वाराणसी में वर्षों से साईं विहार नाम से कम्पनी (I. M.C.O. multitrade private limited) चलाने सूर्यबली तिवारी ने मलदहिया के विनायक प्लाजा के छठवें माले पर अपना ऑफिस बनाया था। फिलहाल वह ऑफिस हफ्तों से बन्द चल रहा है। बताया जा रहा है कि सूर्यबली तिवारी ने प्लाट देने के नाम पर मार्केट से धोखाधड़ी करके करोड़ो रूपये उठाकर फरार हो चुका है।उसके इस तरह से फरार हो जाने से निवेशकों में अफरातफरी का माहौल है।

साई बिहार के नाम कुछ विस्वा जमीन पर रोड रास्ता बनाकर पीछे के खाली पड़ी जमीनों को कम्पनी का बताकर एजेंटो को मोटा कमीशन देकर प्लाट देने के नाम पर करोड़ों रुपये सूर्यबली तिवारी ने डकार लिया।जब समय पूरा होने के बाद निवेशक प्लाट की रजिस्ट्री करने के लिए कहे तो किसी न किसी बहाने से ये टालमटोल करता रहा। जब बहुत ज्यादा दबाव पड़ने लगा तो ऑफिस बन्द कर सूर्यबली तिवारी फरार हो गया है

-राम किशुन चौहान-