जम्मू-कश्मीर के बारामूला और पुलवामा में एनकाउंटर, चार आतंकी मार गिराए

National

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को बारामूला और पुलवामा में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में चार आतंकी को मार गिराया। इनमें तीन आतंकी को बारामूला में और एक को पुलवामा में ढेर किया गया। मारे गए आतंकियों में एक की पहचान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के माजिद नजीर के रूप में हुई है।

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि माजिद पंपोर में सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर की हत्या में शामिल था। आईजीपी के मुताबिक बाकी तीन आतंकियों की पहचान की जा रही है। दोनों स्थानों पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चला रखा है।

आतंकियों ने सब इंस्पेक्टर की थी हत्या

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में आतंकियों ने सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर की हत्या कर दी थी। फारूक अहमद मीर संबूरा में अपने घर से निकल कर धान के खेतों की तरफ गए थे, जहां आतंकियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया था। वे पंपोरा के लेठपेरा में 23 बटालियन IRP में तैनात थे। उनके परिवार में पिता, पत्नी और तीन बच्चे हैं। इनमें दो बेटियां और एक बेटा शामिल हैं।

सोमवार को तीन आतंकी मारे गए

इससे पहले पिछले सोमवार (20 जून) की सुबह सुरक्षा बलों ने तीन आतंकी मारे गए थे। इनमें से दो को कुपवाड़ा में और एक को पुलवामा जिले में हुए एनकाउंटर में मारा गया। रविवार (19 जून) से लेकर अब तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चार मुठभेड़ हुई, जिनमें अब तक 11 आतंकियों को मौत को घाट उतार दिया गया। रविवार को कुपवाड़ा और कुलगाम जिले में हुए एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए थे।

इस साल अब तक 118 आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इस साल अब तक 32 विदेशी समेत 118 आतंकियों को मारा गया है। एक हफ्ते पहले अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को ढेर किया था।

-एजेंसियां