जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकवादी

National

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आई है. अब से कुछ देर पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बडीगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच में मुठभेड़ शुरू हुई है. यह जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

आतंकियों के होने की खबर के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीए की टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान को शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस जब इलाके पर पहुंची तो आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी और इसके बाद पुलिस ने भी करारा जवाब दिया. फिलहाल जानकारी मिलने तक दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी.

तीन आतंकियों के होने की आशंका

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाके में सात के करीब आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी जिसमें अब तक की कार्रवाई में चार आतंकी मारे जा चुके हैं. पुलिस ने पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा था. पुलिस के कई बार कहने के बावजूद किसी भी आतंकी ने आत्मसमर्पण नहीं किया और फायरिंग करना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भी इलाके को घेर कर फायरिंग का करारा जवाब दिया.

बता दें कि घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए पिछले कुछ महीनों से राज्य की पुलिस और सेना दोनों मिलकर काम कर रहे हैं. सेना और पुलिस की सख्ती के चलते आतंकी अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं और इसी झल्लाहट है कि वह अब पुलिस कर्मियों और सेना के जवानों पर हमला कर रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक सेना की सख्ती के चलते पिछले साल जनवरी से अब अब करीब 330 से अधिक आतंकी या को मारे जा चुके हैं या फिर उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है.

अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब कश्मीर में बदलाव दिख रहा है. आतंकी अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं और निराश होकर आम जनता को निशाना बना रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 10 दिनों में ज्यादातर हमले प्रवासी मजदूरों और कश्मीर पंडितों पर हुए.

हालांकि कश्मीर में आतंकियों की जड़ को उखाड़ फेंकने के लिए पुलिस और सेना एक साथ अभियान चला रही है.

-एजेंसियां