पूर्व राजनयिक डोगरा ने भी की पुष्‍टि, यूक्रेन पर परमाणु हमला करने से पीएम मोदी ने रूस को रोका

Exclusive

राजीव डोगरा ने एएनआई से इंटरव्यू में कहा कि हाल ही भारत और रूस के बीच बहुत ही सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं। इस दौरान भारत ने अगर रूस और यूक्रेन के युद्ध में हस्तक्षेप न किया होता, तो स्थिति और भी ज्यादा विकराल होती। पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करते हुए कहा था कि यह युग युद्ध का नहीं है।

परमाणु हमले तक न पहुंचे युद्ध

राजीव डोगरा ने सीएनएन की रिपोर्ट पर कहा कि रूस और यूक्रेन का युद्ध परमाणु हमले के स्तर तक बढ़ने की रिपोर्ट बहुत ही डराने वाली है। यही कारण है कि शांति चाहने वाली शक्तियों ने भारत और अन्य देशों से संपर्क किया, जिससे युद्ध को रोका जा सके। यह युद्ध किसी भी कीमत तक खतरे के बिंदु तक नहीं पहुंचना चाहिए।

वैश्विक संघर्षों में अमेरिका की भूमिका

राजीव डोगरा ने कहा कि वैश्विक संघर्षों में अमेरिका की भूमिका किसी उग्र सांड की तरह रही है। उसने यूगोस्वालिया में खत्म हुए यूरेनियम का इस्तेमाल किया। उसने अफगानिस्तान में बड़े स्तर पर बमों का इस्तेमाल किया। इस तरह की खबरें सामने आई हैं। अब कोई दूसरा देश जब परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के बारे में विचार कर रहा है, तो अमेरिका रोना बहुत ही हास्यास्पद है। उसको सबसे पहले अपने घर में झांक कर देखना चाहिए।

-एजेंसी