योगी सरकार के नक्शेकदम पर राजस्थान की गहलोत सरकार, रिश्वतखोर ASP के रिसॉर्ट पर चलवाया बुलडोजर

Regional

बुलडोजर से पहले यूआईटी ने थमाया था नोटिस

नेचर हिल रिसॉर्ट पर कार्रवाई करने से ठीक 24 घंटे पहले वहां पर यूआईटी की ओर से नोटिस चस्पा किया गया। उसमें साफ अंकित था कि 24 घंटे बाद यूआईटी की ओर से इसे ध्वस्त किया जाएगा। नोटिस पीरियड पूरा होने के बाद यूआईटी की टीम मौके पर पहुंच गयी। इसे बाद रिसॉर्ट में ठहरे सभी लोगों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया और उसके बाद शुक्रवार अलसुबह इस कार्रवाई को शुरू किया गया।

रिसॉर्ट को ध्वस्त की उदयपुर में पहली कार्रवाई

भ्रष्टाचार के मामले में इस तरह की कार्रवाई को यूआईटी ने पहली बार अंजाम दिया है। माना जा रहा है कि गहलोत सरकार अब इस तरह की कार्रवाई से गलत काम करने वालों को सख्त संदेश देना चाहती है। इससे पहले गहलोत सरकार ने जयपुर में आरपीएससी के पेपर लीक मामले के मास्टर मांइड भूपेन्द्र सारण की कोचिंग क्लालेस के भवन को ध्वस्त किया था। उदयपुर में इस कार्रवाई के बाद अब भ्रष्टाचारियों के साथ-साथ अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई का रास्ता साफ हो गया है।

यूपी के तर्ज पर उदयपुर में हुई बुलडोजर की कार्रवाई

देश में बुलडोजर की कार्रवाई से सबसे पहले उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने अंजाम दिया था। इसके बाद गहलोत सरकार ने भी इस प्रणाली को अपनाते हुए प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई को शुरू किया था। उदयपुर में नेचर हिल रिसॉर्ट के खिलाफ की गई बुलडोजर की कार्रवाई तीसरी है। इससे पहले प्रदेश में दो अलग-अलग कार्रवाई को अंजाम दिया जा चुका है।

Compiled: up18 News