तमिलनाडु के मंत्री पर FIR दर्ज, सनातन धर्म को बताया था मलेरिया और डेंगू जैसा

Politics

खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने दर्ज कराई शिकायत

सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ सनातन धर्म के खिलाफ उनके उत्तेजक, भड़काऊ और मानहानिकारक बयान के लिए दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी,153ए, 295, और 504 of और आईटी एक्ट की धारा में मामला दर्ज किया है।

लोगों की असलियत सामने आने लगी है: धर्मेंद्र प्रधान

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि तमिलनाडु में कुछ लोगों की असलियत सामने आने लगी है…अभी कुछ दिन पहले हमने काशी-तमिल संगमम का आयोजन किया। तमिलनाडु के हर गांव में भगवान विश्वनाथ का स्मृति है…’सनातन’ शाश्वत है, इन राजनीतिक टिप्पणियों के कुछ नहीं होने वाला है।

जानिए राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने क्या कहा

उदयनिधि की टिप्पणी पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि सनातन धर्म को किसी भी कीमत पर ख़त्म नहीं किया जा सकता। ‘सनातन धर्म’ सदियों से अस्तित्व में है और रहेगा। वह (उदयनिधि स्टालिन) ‘सनातन धर्म’ का वास्तविक अर्थ नहीं समझते हैं, वह जो भी कह रहे हैं वह बिल्कुल गलत है।

उदयनिधि और कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म की टिप्पणी पर भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि स्टालिन I.N.D.I.A. गठबंधन के मजबूत स्तंभ हैं और उनके बेटे सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से कर रहे हैं, उसे खत्म करने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और I.N.D.I.A. गठबंधन को अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए वे लोग इकट्ठे हो कर गठबंधन बना रहे हैं या सनातन धर्म को खत्म करने लिए इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं? ये बयान दुर्भाग्यपूर्ण है इसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है। क्या I.N.D.I.A. गठबंधन उनके बयान से सहमत है इसका जवाब I.N.D.I.A. गठबंधन को देना चाहिए।

कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि यह देश सभी धर्मों का सम्मान करने के लिए जाना जाता है। हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है क्योंकि हमारे देश में विभिन्न धर्मों के लोग रहते हैं ताकि देश एकजुट रहे, लेकिन पिछले 9 वर्षों में, भाजपा ने धर्म का राजनीतिकरण किया है और यही कारण है कि कोई भी सामने आता है और धर्म के बारे में कुछ भी कहता है। जिसने यह कहा वह गलत है लेकिन धर्म का राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा के नेता जिम्मेदार हैं।

Compiled: up18 News