पाकिस्‍तानी सेना और टीटीपी आतंकियों के बीच भीषण जंग जारी

INTERNATIONAL

पाकिस्‍तानी सेना के मुताबिक उसने उस काउंटर टेररिज्‍म डिपार्टमेंट पर भीषण हमला बोला है जहां इन आतंकियों ने शरण ले रखी है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तानी सेना ने अपने बंधक सैनिकों को छुड़ाने के लिए एक बड़ा सैन्‍य अभियान शुरू किया है। उधर, टीटीपी आतंकी हेलिकॉप्‍टर की मांग कर रहे हैं ताकि वे अफगानिस्‍तान जा सकें। इस बीच टीटीपी के चीफ नूर वली मेहसूद ने अपने आतंकियों से कहा है कि वे पाकिस्‍तानी सेना को करारा जवाब दें और आत्‍मसमर्पण न करें।

टीटीपी आतंकियों ने मोर्चा संभाला

बन्‍नू जिले के स्‍थानीय लोगों ने बताया कि जोरदार गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रही हैं। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना भारी हथियारों की मदद से टीटीपी आतंकियों पर हमले कर रही है। बन्‍नू में यह बंधक संकट अब तीसरे दिन में प्रवेश कर गया है लेकिन पाकिस्‍तानी सेना इसे समाप्‍त कराने में फेल साबित हुई है। पूरे बन्‍नू में हालात बहुत ही तनावपूर्ण है। बन्‍नू में सभी सरकारी और निजी शैक्षिक संस्‍थानों को आज बंद रखा गया है।

यही नहीं बन्‍नू कैंट इलाके की ओर जाने वाले प्रत्‍येक रास्‍ते को बंद कर दिया गया है। हर तरफ सुरक्षाकर्मी ही नजर आ रहे हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने पूरे जिले में मोबाइल फोन नेटवर्क को बंद कर दिया है।

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पाकिस्‍तानी सेना के हथियारों के जखीरे पर ही कब्‍जा कर लिया है जिससे वे भीषण हमले कर रहे हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने पूरे कैंटोनमेंट इलाके को घेर लिया है जहां कम से कम 20 टीटीपी आतंकियों ने मोर्चा संभाल रखा है। इन आतंकियों ने कई पाकिस्‍तानी सैनिकों को बंधक बना रखा है। अब टीटीपी ने आज वाना इलाके में भी पुलिस चौकी पर भीषण हमला किया है। टीटीपी ने रातभर गोले बरसाए हैं।

Compiled: up18 News