गुजरात: अहमदाबाद के अस्पताल में लगी भीषण आग, दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर, 100 से ज्यादा मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

Regional

गुजरात के अहमदाबाद शहर से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां शाहीबाग क्षेत्र के राजस्थान अस्पताल के बेसमेंट में भीषण आग लग गई, एहतियात के तौर पर करीब 100 से ज्यादा मरीजों को अस्पताल से सुरक्षित निकाला गया है. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है. फिलहाल, घटनास्थल पर मौजूद दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की पूरी कोशिश कर रही है.

दमकल कर्मी जयेश खड़िया ने बताया कि, “राजस्थान अस्पताल के दूसरे बेसमेंट में आग लगी है. इस बात की सूचना विभाग को रविवार तड़के 4:30 बजे फोन कॉल के जरिए मिली. आग लगने से हड़कंप मच गया है इसमें किसी के हताहत की सूचना नहीं है. मरीजों को अस्पताल खाली करने के लिए कहा गया है, मौके पर लगभग 20-25 फायर टेंडर हैं. दमकल अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है, माना जा रहा कि बेसमेंट में कुछ मरम्मत का काम चल रहा था जिसकी वजह से आग लग गई.

वहीं, शाहीबाग पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, सुबह साढ़े चार बजे राजस्थान हॉस्पिटल के बेसमेंट में आग लग गई. पुलिस निरीक्षक एम डी चंपावत ने बताया, ‘‘दमकल कर्मी आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं. अस्पताल के बेसमेंट से लगातार धुंआ निकल रहा है.’’ उन्होंने कहा, करीब सौ मरीजों को एहतियात के तौर पर अस्पताल से बाहर ले जाया गया है.

Compiled: up18 News