तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने नकल-बॉल फेंकने की भी अपनी क्षमता दिखाई

SPORTS

अर्शदीप ने मोहम्मद सिराज द्वारा बीसीसीआई पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि ऐसा प्रदर्शन टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के मार्गदर्शन से कर पा रहा हूं। मैं लगातार उनसे सीखने की कोशिश करता हूं। मैं आपसे (सिराज) शॉर्ट लाइन की गेंदें सीखने की कोशिश करता हूं। मैं भुवी (भुवनेश्वर कुमार) भाई से नकल बॉल सीख रहा हूं।

शमी भाई से यॉर्कर का इस्तेमाल करना सीखा

अर्शदीप ने आगे कहा कि इससे पहले मैंने मोहम्मद शमी भाई से यॉर्कर का इस्तेमाल करना सीखा था। मैं खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करता हूं और उम्मीद करता हूं कि जब टीम को रन रोकने या विकेट लेने की जरूरत होगी, तो मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा।

हैट्रिक की कगार पर थे अर्शदीप

अर्शदीप भी हैट्रिक की कगार पर थे, लेकिन सिराज ने एडम मिल्ने को बैकवर्ड पॉइंट से सीधा हिट देकर रन आउट कर दिया, जिससे टीम की हैट्रिक हुई। उन्होंने कहा कि मैंने सोचा भी था कि मैं हैट्रिक या पांच विकेट ले सकता हूं, लेकिन आपने रन आउट किया और टीम को हैट्रिक दिलवा दी। सीनियर्स ने मुझे प्रतिद्वंद्वी को चकमा देने के लिए शॉर्ट और धीमी गेंदें फेंकने की सलाह दी।

21 मैचों में 33 विकेट

अर्शदीप इस साल टी20 में भारत के लिए खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में दस विकेट लेने के लिए जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति का पूरा फायदा उठाया। इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू के बाद से उन्होंने 21 मैचों में 18.12 की औसत और 8.17 की इकॉनमी रेट से 33 विकेट लिए हैं।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *