फिल्म इंडस्ट्री में आज भी अभिनेत्रियों को ‘खास बॉडी शेप और साइज’ न होने के कारण कर दिया जाता है रिजेक्ट: राधिका आप्टे

Entertainment

फिल्म इंडस्ट्री में हिरोइनों पर खूबसूरत दिखने और ‘जो दिखता है वह बिकता है’ का प्रेशर किस कदर डाला जाता है, यह ईशा गुप्ता और राधिका आप्टे के खुलासों से एक बार फिर साबित हो गया है। ईशा गुप्ता ने हाल ही एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें करियर की शुरुआत में गोरे रंग के लिए इंजेक्शन लेने और नोज सर्जरी करवाने की सलाह दी गई थी। अब कुछ ऐसा ही राधिका आप्टे ने भी रिवील किया है। राधिका आप्टे के सामने तो ऐसी-ऐसी डिमांड रखी गई थीं कि एक्ट्रेस भड़क उठी थीं। राधिका आप्टे से बोटोक्स से लेकर ब्रेस्ट इंप्लाट लगवाने के लिए कहा गया। एक्ट्रेस ने बताया कि हाल ही उन्हें कुछ प्रोजेक्ट्स से इसलिए रिजेक्ट कर दिया क्योंकि उनकी तुलना में दूसरी एक्ट्रेस के ब्रेस्ट और लिप्स बड़े थे।

राधिका आप्टे जल्द ही फिल्म ‘फॉरेंसिक’ में नजर आएंगी, जिसमें उनके ऑपोजिट विक्रांत मैसी दिखेंगे। यह फिल्म 2020 में आई इसी नाम की मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में राधिका आप्टे एक जांच अधिकारी के रोल में दिखेंगी। भले ही आज फिल्म इंडस्ट्री में हीरो और हिरोइन की बराबरी की बात की जाती हो। रोल से लेकर फीस तक में दोनों के समान अधिकार की बात होती हो, पर राधिका आप्टे की मानें तो अभी इसमें लंबा सफर तय करना है। हिरोइनों को अभी भी ‘खास बॉडी शेप और साइज’ न होने के कारण रिजेक्ट कर दिया जाता है।

अजीबोगरीब वजह बता कई प्रोजेक्ट्स से रिजेक्ट किया

Film Companion को दिए इंटरव्यू में Radhika Apte ने खुलासा किया कि उन्हें कई प्रोजेक्ट्स से अजीबोगरीब वजह बताकर रिजेक्ट किया गया है। राधिका आप्टे ने बताया कि हाल ही उन्हें प्रोजेक्ट से इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि उनकी तुलना में दूसरी एक्ट्रेस के बड़े ब्रेस्ट और लिप्स थे। राधिका से कहा गया कि वह ज्यादा सेक्सी है और ज्यादा बिकेगी।

कभी नाक की सर्जरी तो कभी ब्रेस्ट इंप्लांट करवाने को कहा

राधिका आप्टे ने करियर की शुरुआत में उन दिनों को भी याद किया जब उन्हें ‘बॉडी पर काम’ करने की सलाह दी गई। राधिका आप्टे के मुताबिक उन्होंने उन चीजों को अपने ऊपर हावी तो नहीं होने दिया पर गुस्सा जरूर दिलाया। राधिका आप्टे ने बताया, ‘शुरुआत में प्रेशर था मुझ पर। जब मैं इंडस्ट्री में नई थी तो मुझसे मेरी बॉडी पर कुछ काम करवाने के लिए कहा गया। पहली मुलाकात में कहा गया कि मैं अपनी नाक की सर्जरी करवा लूं। दूसरी मुलाकात में मुझसे ब्रेस्ट सर्जरी करवाने को कहा गया।’

राधिका आप्टे ने आगे कहा, ‘फिर यह चलता रहा। मुझसे कभी अपनी टांगों पर तो कभी जबड़े की सर्जरी करवाने के लिए कहा गया। मुझे अपने बाल कलर करवाने में ही 30 साल लग गए। मैं तो कभी इंजेक्शन भी नहीं लगवाऊंगी। मुझे इन सब चीजों पर गुस्सा तो आया पर इनकी वजह से मुझे अपनी बॉडी से और भी प्यार हो गया।’

2005 में Radhika Apte ने किया था डेब्यू

करियर की बात करें तो राधिका आप्टे ने 2005 में फिल्म ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा तमिल, तेलुगू, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी काम किया। राधिका आप्टे 2020 में फिल्म ‘रात अकेली है’ में नजर आई थीं और अब दो साल बाद वह ‘फॉरेंसिक’ में नजर आएंगी। यह 24 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

-एजेंसियां