एलन मस्क ने बताया, ट्विटर पर जल्‍द होंगे दो बड़े बदलाव

Business

उन्होंने आज ट्वीट किया, ”ट्विटर जल्द ही ट्वीट्स के लिए लंबे फॉर्मेट के टेक्सट की सुविधा देगा. इससे नोटपैड स्क्रीनशॉट की दिक्कत ख़त्म हो जाएगी.”

फिलहाल ट्वीटर पर 280 कैरेक्टर्स से ज़्यादा नहीं लिख सकते. लेकिन, इस बदलाव के बाद अब लंबे टेक्स्ट लिखना संभव हो सकता है.

उन्होंने ये भी बताया, ”साथ ही सभी तरह के कंटेंट के लिए क्रिएटर मॉनेटाइज़ेशन भी दिया जाएगा.” इसका मतलब है कि ट्विटर पर लोग हर तरह के कंटेंट से विज्ञापन के ज़रिए पैसे कमा सकेंगे.

एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद से कई तरह के बदलावों की चर्चा ज़ोरों पर है.

एलन मस्क ने सबसे पहले ट्वीट एडिट करने की सुविधा देने की बात कही थी और उनके ट्वीटर को खरीदने से पहले ही ये सुविधा सीमित तौर पर दे दी गई थी.

इसके बाद ट्विटर में ब्लू टिक के लिए भुगतान करने का नया नियम बनाया गया है. एलन मस्क को इसे लेकर आलोचना का भी सामना करना पड़ा रहा है.

ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी अभी कुछ देशों में सिर्फ़ आईओएस डिवाइस पर ब्लू टिक देने की सेवा शुरू करेगी. ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए लोगों को हर महीने आठ डॉलर का भुगतान करना होगा.

वहीं, ट्विटर में हो रही छटनियां भी विवाद का विषय बन गई हैं. ट्विटर से दुनियाभर से हज़ारों लोगों को नौकरी से निकाला गया है. भारत में भी बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी गई है. जबकि एलन मस्क का कहना है कि ट्वीटर हर रोज करोड़ों का घटा झेल रही थी जिसके चलते छटनियां की गई हैं.

Compiled: up18 News