उत्तर प्रदेश में चर्मकला बोर्ड के गठन का होगा प्रयास: असीम अरुण

Regional

आगरा में जाटव समाज ने उठाई पुरजोर मांग

आगरा: माटी कला बोर्ड की तरह प्रदेश में चर्मकला बोर्ड के गठन के लिए मुख्यमंत्री जी से बात करके सहमति लेने का प्रयास होगा। यह कहना है प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण का जो अपने आगरा प्रवास के दौरान जाटव समाज के एक प्रतिनिधि मंडल से बात कर रहे थे।

श्री अरुण ने आगरा में स्थापित जूता मंडी के संबध में आ रही व्यवहारिक कठिनाइयों के विषय में भी जानकारी प्राप्त की और प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि वह शीघ्र ही इस संबंध में अधिकारियों की एक बैठक जूता मंडी पर ही आयोजित कर सभी समस्याएं हल करने का प्रयास करेंगे।

सर्किट हाउस में जाटव समाज का प्रतिनिधि मंडल समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण से वार्ता करते हुए देवकी नंदन सोन, महेश कर्दम, विवेक जैन

जाटव समाज उत्थान समिति के संयोजक तथा ख्याति प्राप्त शू- डिज़ाइनर देवकीनंदन सोन के नेतृत्व में अनिल सोनी, महेश कर्दम, अशोक पिप्पल, विनोद आनन्द, विजय बहादुर सिंह,उमेश सागर आदि ने जूता मंडी की दुकानों को सस्ते दर पर जूता दस्तकारों को आवंटन तथा लैम्को को पुनः चालू कराए जाने की मांग की गई के साथ छीपीटोला अम्बेडकर समुदायिक भवन का सौन्दर्यकरण व मार्ग से अतिक्रमण हटाने एवम समुदायिक भवन के उपयोग हेतु लिए जाने वाले शुल्क में कटौती की मांग को प्रमुखता से रखा।

वरिष्ठ भाजपा नेता महेश कर्दम ने दलित बस्तियों में मोहल्ला क्लिनिक स्थापित किए जाने की भी मांग की।इसका समर्थन करते हुए मंत्री असीम अरुण ने कहा की मोहल्ला क्लिनिक के साथ साथ स्कूलों की भी दशा में सुधार करने का प्रयास करेंगे। बिजली घर मेट्रो स्टेशन का नाम बदल कर बाबा साहिब अंबेडकर साहिब के नाम पर करने का विषय भी प्रमुखता से रखा गया।

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण का सर्किट हाउस में स्वागत किया।उनके साथ जैन समाज से विवेक कुमार जैन भी उपस्थित थे।

-up18news