छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, IAS अधिकारी रानू साहू को किया गिरफ्तार

Regional

ईडी ने आईएएस अधिकारी रानू साहू, कुछ अन्य नौकरशाह और कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई के नेता एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, ठेकेदारों और हवाला डीलर के रामपुर और अन्य शहरों में 15 से ज्यादा जुड़े परिसरों पर तलाशी ली थी।

रायगढ़ के कलेक्टर रह चुकीं साहू फिलहाल राज्य कृषि विभाग में निदेशक हैं। कथित कोयला घोटाला मामले की जांच के तहत ईडी ने पिछले दिनों साहू के खिलाफ छापेमारी कर उनकी संपत्ति कुर्क की थी। रायपुर में आईएएस अधिकारी साहू और अग्रवाल तथा कोरबा में कोरबा नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे के घर के बाहर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल तैनात किया गया था।

दूसरे IAS अधिकारी की गिरफ्तारी

ईडी की ओर से गिरफ्तार रानू साहू छत्तीसगढ़ की दूसरी आईएएस ऑफिसर हैं। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस समीर विश्नोई गिरफ्तार किया था। बता दें कि छत्तीसगढ़ में ईडी लंबे समय से कोयला घोटाले को लेकर जांच कर रही है। सूत्रों ने बताया था कि संघीय एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई कर रही है। एजेंसी की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया था कि छापेमारी किस मामले की गई थी।

दूसरी तरफ शराब घोटाले को लेकपर भी ईडी राज्य में लगातार छापेमारी कर रही है। शराब घोटाले में ईडी ने रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था।

Compiled: up18 News