पूर्व सांसद राज बब्बर की आगरा में मौजूदगी से राजनीति के गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू, राहुल गांधी के मसले पर दिया बिल्कुल सधा जवाब

Politics

आगरा: 2024 लोकसभा के चुनाव से पहले ही ताजनगरी की सियासत में हलचल देखने को मिल रही है। राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है। राजनीतिक हलचलों का केंद्र इस बार पूर्व सांसद सिनेस्टार राज बब्बर है। शुक्रवार शाम को पूर्व सांसद राज बब्बर की होटल क्लार्क शिराज में बायोग्राफी पुस्तक का विमोचन किया गया। पूर्व सांसद राज बब्बर की आगरा मौजूदगी से ही उनके करीबी चेहरों पर अलग ही खुशी देखने को मिल रही है। यही विपक्षियों के लिए चर्चा का केंद्र बन गया है। पूर्व सांसद राज बब्बर द्वारा लोकसभा चुनाव की तैयारी आगरा जिले से होने के साथ-साथ राजनीतिक दल में सेंधमारी की चर्चाएं और अटकलें और तेज हो चली है।

‘राज बब्बर दिल में उतरता फसाना’

उत्तर प्रदेश के आगरा में पूर्व सांसद और मशहूर फिल्म अभिनेता राज बब्बर के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘राज बब्बर दिल में उतरता फसाना’ का विमोचन आगरा में किया गया है। पूर्व सांसद सिनेस्टार राज बब्बर के बचपन से लेकर फिल्मी सफर और फिल्मी सफर से लेकर राजनीतिक सफर इस पुस्तक में समाहित है जिसे वरिष्ठ पत्रकार हरीश पाठक द्वारा लिखा गया है। कुछ लोगों ने राज बब्बर से जुड़ी हुई यादों का जिक्र भी इस किताब में कराया है। इस पुस्तक का विमोचन दैनिक अखबार हिंदुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर सहित आगरा के कई गणमान्य लोगों ने किया। पुस्तक विमोचन के मौके पर राजबब्बर भावुक नजर आए। उन्होंने इस प्यार के लिए शहर के लोगों का आभार जताया।

पुराने अंदाज में नजर आए राज बब्बर

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान राज बब्बर अपने पुराने अंदाज़ में पूरी तरह से नजर आए। राज बब्बर ने लोगों से जब मुलाकात की तो सबका अभिवादन स्वीकार करना और हाथ जोड़कर सभी को शिष्टाचार के साथ नमस्कार करना। इतना ही नहीं उन्होंने लोगों को उनके नाम से भी बुलाया। उनके इस अंदाज को देखकर वहां मौजूद उनके पुराने साथी सभी उत्साहित भी नजर आए। बातों-बातों में सही, लेकिन राज बब्बर ने अपने आगरा के रिश्ते का ज़िक्र करना नहीं भूले। राज बब्बर ने कहा कि मैं आगरा में ही पढ़ा लिखा हूं। यहीं एक सरकारी आवास में रहता था, ज़िंदगी की पहली पारी आगरा में ही खेली है।

राज बब्बर ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर खुलकर वार्ता की। उन्होंने कहा कि वह किस पार्टी से लड़ेंगे उनका अगला कदम क्या होगा यह अभी भविष्य के गर्भ में है। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन आगरा शहर से उनका गहरा नाता रहा है। आगरा वासियों ने अपने प्यार और दोस्तों ने अपनी दोस्ती के नाते दो बार सांसद बना दिया। सियासत और विरासत के साथ लोगों से फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट की पॉलिटिक्स पर भी राज बब्बर खुलकर बात करते हुए नज़र आए, जिसके बाद से ख़ासतौर पर आगरा की राजनीति में कानाफूसी का दौर शुरु हो गया है।

मीडिया से बातचीत के दौरान राजबब्बर ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के सवाल पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये क़ानूनी मामला है। क़ानूनी तरीक़े से ही इसका जवाब दिया जा सकता है। क़ानून से बड़ा कोई नहीं है। मुझे भी दो साल की सज़ा हुई है। मैंने अपील कर दी है। राहुल गांधी भी अपील करेंगे।