आईपीएल 2023 में आज डबल हेडर, जब पंजाब के खिलाफ टॉस के लिए मैदान पर उतरे विराट कोहली

SPORTS

पिछले मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस को रिब्स में चोट लगी थी। वह मैच के मेन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा तो हैं, लेकिन वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में दिखेंगे। मैच में टॉस के दौरान एक ओर विराट कोहली थे, जो 2021 के बाद पहली बार कप्तानी करने उतरे तो दूसरी ओर पंजाब की कप्तानी सैम करन के पास है। टीम के नियमित कप्तान शिखर धवन चोटिल हैं।

विराट कोहली को डेनियल विटोरी से टीम की कप्तानी मिली थी। 2013 के बाद से 140 मैचों में कप्तानी की, जबकि 66 मैचों में उनकी टीम विजेता रही। उनकी कप्तानी में RCB को 70 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। आखिरी बार उन्होंने 11 अक्टूबर 2021 को टीम की कप्तानी की थी। शारजाह में खेले गए उस मैच में आरसीबी की भिड़ंत केकेआर से थी। यह मैच सीजन का एलिमिनेटर था।

पंजाब किंग्स के कार्यवाहक कप्तान सैम करन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की टीम ने दो बदलाव करते हुए लियाम लिविंगस्टोन और नाथन एलिस को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। बैंगलोर की अगुआई इस मुकाबले में विराट कोहली कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस मैच में फील्डिंग नहीं करेंगे लेकिन बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे और उनका इस्तेमाल इंपेक्ट प्लेयर के रूप में होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): अथर्व तायदे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम क्यूरन (सी), जितेश शर्मा (डब्ल्यू), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

पीबीकेएस इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: प्रभसिमरन सिंह, मोहित राठी, शिवम सिंह, ऋषि धवन, सिकंदर रजा

आरसीबी इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: Vyshak Vijaykumar, डेविड विली, कर्म शर्मा, आकाश दीप, अनुज रावत

Compiled: up18 News