रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वियों के साथ होने वाली बहस में हिस्सा नहीं लेंगे डोनाल्ड ट्रंप

INTERNATIONAL

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि एक नए सर्वे से पता चला है कि 2024 चुनाव के लिए पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनने के लिए उनके पास बाकी प्रतिद्वंदियों के मुक़ाबले ‘बड़ी संख्या’ में समर्थन है.

एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने कहा, “जनता जानती है कि मैं कौन हूं और मेरा राष्ट्रपति पद का कार्यकाल कितना सफल रहा.”

रिपब्लिकन पार्टी अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने के लिए पहली बहस 23 अगस्त को करवाएगी. दूसरी बहस संभवतः अगले दिन होगी. आगामी महीनों में कम से कम दो और बहस होने की उम्मीद है.

आइवा राज्य में रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव के लिए मतदान 15 जनवरी 2024 को शुरू होगा.

हाल के सर्वे में सामने आया है कि कई आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं ट्रंप वर्तमान में रिपब्लिकन की ओर से उम्मीदवारी की रेस में सबसे आगे हैं.

रविवार को अपने ट्रूथ सोशल प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में ट्रंप ने लिखा, “हाल ही में आया नया सीबीएस पोल मुझे “काफ़ी ज़्यादा” नंबरों के आधार पर इस रेस में सबसे आगे बता रहा है”

उन्होंने कहा कि फ़्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस सहित कई अन्य दावेदार बहुत पीछे हैं.

उन्होंने लिखा, “जनता जानती है कि मैं कौन हूं और मेरा कार्यकाल कितना सफल रहा है. मेरे समय में सीमाएं और सेना मज़बूत थीं, अब तक की सबसे बड़ी कर और विनियमन कटौती मेरी सरकार में हुई, महंगाई नहीं थी, इतिहास में सबसे मज़बूत अर्थव्यवस्था मेरे शासनकाल में हुई.”

“इसलिए मैं बहस में शामिल नहीं होऊंगा.”
हाल के महीनों में ट्रंप ने बार-बार सुझाव दिया था कि वह रिपब्लिकन बहस में शामिल नहीं होंगे.

उन्होंने सर्वे का हवाला दिया था, जिसमें उन्हें अन्य उम्मीदवारों के मुकाबले बड़ा जन समर्थन मिलता दिखाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने ने शिकायत की थी कि बहस के लिए प्रस्तावित मॉडरेटर और जगह उसके लिए “प्रतिकूल” हो सकती है.

Compiled: up18 News