संजय राउत की संपत्ति जब्‍त करने के मामले में अब देवेंद्र फडणवीस ने दी प्रतिक्रिया

Politics

प्रवर्तन निदेशालय के शिवसेना सांसद संजय राउत से जुड़ी संपत्ति को ज़ब्त करने के मामले में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा- जब महाराष्ट्र सरकार हमारे नेताओं के घर अधिकारियों को भेजती है तो हम कुछ नहीं कहते, लेकिन आज उनके घर ईडी गई है तो वो इसे बदले की भावना बता रहे हैं.

फडणवीस ने कहा, ‘जब वे हमारे नेताओं के आवास पर कोई ग़लत काम न करने के बावजूद अधिकारियों को भेजते हैं तो हम कहते हैं कि अदालत जाएंगे क्योंकि हमें अदालत पर भरोसा है. लेकिन जब ईडी सबूतों के आधार पर कार्रवाई करती है तो वे इसे बदले की भावना और ना जाने क्या-क्या बताने लगते हैं.”

मंगलवार को ईडी ने पत्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत से जुड़ी संपत्ति ज़ब्त की. ईडी के मुताबिक़ उन्होंने इस मामले में पालघर में प्रवीन राउत की ज़मीन, दादर में वर्षा राउत का फ़्लैट और अलीबाग में वर्षा राउत और स्वप्ना पाटकर के प्लॉट को ज़ब्त किया है. वर्षा राउत संजय राउत की पत्नी हैं.

संजय राउत ने ईडी के इस क़दम पर कड़ी प्रतिक्रया दी है. उन्होंने कहा है कि वे डरने वाले नहीं हैं. पत्रकारों से बातचीत में संजय राउत ने कहा- “मेरी संपत्ति ज़ब्त कर लो, मुझे गोली मार दो या मुझे जेल भेज दो. संजय राउत बाला साहब ठाकरे का चेला और एक शिवसैनिक है. वो लड़ता रहेगा और आपकी पोल खोलता रहेगा.”

उन्होंने कहा- “क्या मैं विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी या अंबानी-अदानी हूँ? दो साल से चुप बैठाने की कोशिश है, चुप बैठा क्या? जिसको फुदकना है, नाचना है नाचने दो. आगे पता चलेगा कि सच क्या है और झूठ क्या है.”

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ईडी की कार्रवाई पर कहा कि जो भी हो रहा है वो राजनीतिक बदले की कार्रवाई है और ये लोकतांत्रिक नहीं है.

-एजेंसियां