डिप्टी सीएम ने किया आगरा जिला अस्पताल का निरीक्षण, चिकित्सा व्यवस्थाओं पर दिखे संतुष्ट, मरीजों से पूछा हाल

City/ state Regional

आगरा: आगरा दौरे पर आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जिला अस्पताल आगरा का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में मिलने वाली चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी ली, साथ ही इमरजेंसी वार्ड एनआरसी वार्ड का निरीक्षण कर वहां भर्ती मरीजों से वार्ता की। उन्होंने दवाइयों की उपलब्धता की भी जानकारी ली। उप मुख्यमंत्री के निरीक्षण से जिला अस्पताल प्रशासन में खलबली मची रही लेकिन डिप्टी सीएम के संतुष्ट नजर पाने पर जिला अस्पताल प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

आगरा जिला अस्पताल में प्रवेश करते ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गेट पर सबसे पहले अपने हाथ सैनिटाइज कराए और फिर टेंपरेचर की भी जांच कराने के बाद जिला अस्पताल में प्रवेश किया। प्रवेश करते ही सीएमएस डॉ. ए के अग्रवाल से उन्होंने प्रतिदिन ओपीडी की जानकारी ली। सीएमएस ने उन्हें प्रतिदिन कितनी ओपीडी रहती है इसकी जानकारी दी। सीएमएस ने बताया कि लगभग 1800 नए पर्चे रोज बनते है और इतना ही पुराने मरीज आते हैं।

डिप्टी सीएम इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे यहां पर कई मरीज भर्ती थे। डिप्टी सीएम ने मरीजों से वार्ता की और इलाज के बारे में पूछा कि जिला अस्पताल में इस तरह का इलाज मिल रहा है। मरीजों ने बताया कि चिकित्सक देख रहे हैं और इलाज भी सही मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने मरीजों को अटेंड कर रहे चिकित्सक के बारे में भी पूछा और उनसे मरीजों की बीमारियों की जानकारी ली। इसके बाद डिप्टी सीएम एनआरसी वार्ड में पहुंची जहां कुपोषित बच्चों का इलाज किया जाता है। यहां पर उन्होंने बच्चों की माँ से इलाज मिलने की जानकारी ली और वह जिला अस्पताल की चिकित्सा प्रणाली से कितना संतुष्ट हैं इसके बारे में भी पूछा।

एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इस को लेकर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की क्या व्यवस्था है, इसको लेकर जिला अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट का भी डिप्टी सीएम ने निरीक्षण किया। प्लांट से कितनी ऑक्सीजन सप्लाई हो रही है, कितनी ऑक्सीजन बन रही है और यह किसके द्वारा लगाया गया है, इसकी पूरी जानकारी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ली। कोरोना संक्रमण से निपटने की क्या व्यवस्थाएं हैं यह भी सीएमएस एके अग्रवाल से पूछा।

जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद डिप्टी सीएम के चेहरे पर संतोष के भाव नजर आए और उन्होंने जिला अस्पताल प्रशासन के चिकित्सकों की क्लास भी नहीं ली जिससे जिला अस्पताल प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। सीएमएस ए के अग्रवाल का कहना था कि जिला अस्पताल प्रशासन की चिकित्सा व्यवस्थाओं से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य संतुष्ट नजर आए हैं। उन्होंने व्यवस्थाओं की प्रशंसा की है।