दिल्ली MCD चुनाव: केजरीवाल ने 10 गारंटी देकर जारी किया घोषणा पत्र

Politics

अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में 10 गारंटी

स्वच्छ दिल्ली: केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को साफ सुन्दर बनाएंगे। उन्होंने कहा, “दिल्ली की दशा देखकर दुख होता है। कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे। कोई नया लैंडफिल साइट नहीं बनने देंगे। सड़कों और गलियों की शानदार सफाई करेंगे।”

भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने दूसरी घोषणा की कि दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया को आसान करेंगे और कई विभाग में हमने किया है और आगे हम एमसीडी में भी करेंगे।
पार्किंग की व्यवस्था: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पार्किंग की समस्या से मुक्ति दिलाएंगे।

आवारा पशुओं से मुक्ति: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आवारा पशुओं से भी दिल्ली को मुक्ति दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि आवारा पशु दिल्ली में एक बड़ी समस्या बन चुके हैं। इनका समाधान किया जायेगा।

सड़कों की मरम्मत: अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी है कि एमसीडी में आने पर जितनी नगर निगम की गलियां और सड़कें हैं, उन्हें ठीक करेंगे।

निगम के स्कूल और अस्पताल सुधारेंगे: अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एमसीडी में आने पर नगर निगम के स्कूल और अस्पताल ठीक करेंगे।

पार्कों को स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे: आप मुखिया ने कहा कि नगर निगम के सभी पार्कों को सुन्दर बनाएंगे।

संविदा कर्मियों की नौकरी पक्की: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नगर निगम के जितने कच्चे कर्मचारी हैं, उन्हें पक्का किया जायेगा और उनकी सैलरी की समस्या को भी दूर किया जायेगा।

व्यापारियों की समस्या दूर होगी: अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आप के एमसीडी में आने पर व्यापारियों की समस्या दूर की जाएगी।

रेहड़ी पटरी वालों को राहत: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप के एमसीडी में आने पर रेहड़ी पटरी वालों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए वैडिंग जोन बनाए जाएंगे और उन्हें भी कानूनी मान्यता दी जाएगी।

-एजेंसी