दिल्ली के सीएम केजरीवाल की भाजपा को खुली चुनौती, कहा- “दम है तो एमसीडी चुनाव समय से करवा कर और जीत कर दिखाओ”

Politics

दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेशानुसार दिल्ली के तीनों नगर निगमों का चुनाव अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। जिस पर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी बीजेपी को जमकर घेर रही है। आप का दावा है कि बीजेपी उनकी पार्टी से डर रही है, इसलिए उन्होंने चुनाव को टाल दिया। इसलिए इस मसले पर आप और बीजेपी एक-दूसरे के आमने-सामने आ गई है। इस मामले में आज शहीद दिवस के मौके पर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भाजपा को खुली चुनौती देते हुवे कहा है कि “दम है तो एमसीडी” चुनाव समय पर करवा कर दिखाओ।”

दिल्ली सीएम ने बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा, ‘हिम्मत है तो एमसीडी के चुनाव टाइम पर करवा कर और जीत कर दिखा दो हम राजनीति छोड़ देंगे।’ केजरीवाल बोले कि बीजेपी खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है, और ये दिल्ली की एक छोटी सी पार्टी से घबरा गए, दिल्ली के एक छोटे से चुनाव से घबरा गए तुम, क्या हिम्मत है तुम्हारे अंदर,लानत है तुम्हारे ऊपर।’

केजरीवाल ने बीजेपी को ललकारते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव टालना शहीदों का अपमान है जिन्होंने अंग्रेजों को देश से भगाकर देश में जनतंत्र स्थापित करने के लिए कुरबानियाँ दीं थीं। आज ये हार के डर से दिल्ली नगर निगम के चुनाव टाल रहे हैं, कल ये राज्यों और देश के चुनाव टाल देंगे। बीजेपी एमसीडी के चुनाव टाल रही है कि दिल्ली के तीनों निगम एक कर रहे है क्या इस वजह से चुनाव टल सकते हैं? कल ये गुजरात हार रहे होंगे तो क्या ये कह कर टाल सकते हैं कि गुजरात और महाराष्ट्र को एक कर रहे हैं? क्या इसी तरह का कोई बहाना बना कर लोक सभा चुनाव टाले जा सकते हैं?

दिल्ली सीएम ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज शहीदी दिवस है। भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु तीनों को आज फांसी पर लटकाया गया था। तीनों ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी। देश आजाद हुआ, एक संविधान बना, संविधान में जनता को पूरी ताकत दी गई कि जनता अपनी सरकार चुनें और वह सरकार जनता के सपनों को पूरा करे। पिछले कुछ दिनों से जो देखने को मिल रहा है, वह एक तरह से शहीदों के बलिदान का अपमान है। केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार दिल्ली में नगर निगम के चुनाव टलवा रही है।

-एजेंसी