दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने खुद को बताया सनातनी, स्‍टालिन को दी सीख

Politics

केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं भी सनातन धर्म से हूं। हमें एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए, दूसरों की आस्था के खिलाफ बोलना गलत है।

उदयनिधि ने तमिलनाडु में एक कार्यक्रम में कहा था कि हमें सनातन धर्म को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा था कि हम उसका विरोध नहीं कर सकते हैं। हमें मच्छर, डेंगू, बुखार, मलेरिया, कोरोना वायरस का विरोध नहीं करना चाहिए। उदयनिधि के बयान पर देश की राजनीति गरमा गई और बीजेपी ने इंडिया गठबंधन पर जमकर बोला। लेकिन अब केजरीवाल ने डीएमके नेता के बयान से किनारा कर लिया है।

इंडिया और भारत पर बीजेपी को घेरा

दिल्ली के सीएम ने इंडिया का नाम बदलकर भारत करने को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि India का नाम बदलकर Bharat क्यों किया जा रहा हैं? केजरीवाल ने कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन के नाम की वजह से ऐसा किया जा रहा है। अगर कुछ पार्टियों का नाम I.N.D.I.A. हो जाता है तो वो देश का नाम बदल देंगे? देश तो 140 करोड़ लोगों का है, कुछ पार्टियों को थोड़ी ना है।

दिल्ली के सीएम ने कहा कि मान लीजिए गठबंधन का नाम बदलकर कल भारत हो गया, तो भारत भी बदल देंगे? फिर क्या भारत का नाम बीजेपी रख देंगे? ये क्या मजाक है। इनके चार वोट कम हो जाएंगे, तो देश का नाम बदल देंगे। ये तो देश के साथ गद्दारी है।

Compiled: up18 News