दिल्ली भाजपा का पाकिस्तान उच्चायोग के सामने प्रदर्शन, कई कार्यकर्ता हिरासत में

National

दिल्ली पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पाक दूतावास की ओर मार्च करने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए हैं। हालांकि बेकाबू कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ दी है। दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।

प्रदर्शन में शामिल भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि बिलावल आतंकी देश के हताश विदेश मंत्री है। उन्हें पाकिस्तान का पप्पू कहा जाता है। सूर्या ने कहा, ‘पाकिस्तान से अधिकांश देश किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते हैं। आज पूरा विश्व मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं।

बिलावल की माता बेनजीर भुट्टो की हत्या आतंकियों ने की थी। बावजूद इसके बिलावल आतंकियों के साथ खड़े हैं।’ बता दें कि प्रदर्शनकारी तीन मूर्ति चौक से नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान उच्चायोग की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने अवरोधक लगाकर पहले ही रोक दिया।
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ‘पाकिस्तान हाय हाय के नारे भी लगाए।’ दरअसल, भुट्टो ने पीएम मोदी पर निजी हमले किए थे। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बिलावल ने कहा कि भारत सरकार गांधी की विचारधारा में विश्वास करने के बजाय उनके कातिल के सिद्धांतों में विश्वास करती है। उन्होंने कहा था कि भारत सरकार हिटलर से प्रभावित है।

एस जयशंकर ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की लगाई थी क्लास

गौरतलब है कि पाकिस्तान के मंत्री द्वारा दिए गए अभद्र बयान भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पाकिस्तान की क्लास लगाने के बाद आया था। दरअलस, विदेश मंत्री ने संयुक्त सुरक्षा परिषद में बोलते हुए कहा था कि जिस देश ने आतंकी ओसामा बिन लादेन की आवाभगत की हो और पड़ोसी देश की संसद पर हमला किया हो। ऐसे देश को उपदेश देने का अधिकार नहीं है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह भी कहा था कि यूएन की विश्वसनीयता हमारे समय की प्रमुख चुनौतियों, चाहे वह महामारी हो, जलवायु परिवर्तन, संघर्ष या आतंकवाद हो की प्रभावी प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है। गौरतलब है कि विदेश मंत्री कि यह प्रतिक्रिया तब आई थी जब बिलावल भुट्टो बहस के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठा रहे थे।

बिलावल भुट्टो द्वारा दी गई पीएम मोदी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी पर भाजपा के नाताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया साझा की है। बिलावल के बयान की आलोचना करते हुए विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘अगर किसी देश का विदेश मंत्री इस तरह का बयान दे रहा है तो यह उसे शोभा नहीं देता। यह वो देश है (पाकिस्तान) जो कई बार एफएटीएफ (FATF) की ग्रे लिस्ट में शामिल हुआ था। वह जिस देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, वह आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा हे।’ लेखी ने आगे कहा कि जहां तक ​​पीएम मोदी के नेतृत्व की बात है तो दुनिया ने उस नेतृत्व को मान्यता दी है। पीएम मोदी ने कोविड के दौरान न केवल भारत बल्कि पाकिस्तान सहित अन्य देशों की मदद की है।

मीनाक्षी लेखी ने आगे यह भी कहा कि भुट्टो के पूर्वज कश्मीर, पंजाब, अफगानिस्तान, बलूचिस्तान और कराची में आतंकवाद के लिए जिम्मेदार थे। तो कोई जानता है कि ‘कसाई’ कौन हैं। भारत एक कानून का पालन करने वाला देश है, जहां संविधान काम करता है। पीएम मोदी को सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि भुट्टो को अपने देश में आतंकवाद के कृत्यों को याद करना शुरू करना चाहिए जहां एजेंसियों और उनके अपने पूर्वजों ने देश भर में आतंकवाद और आतंकवादियों के नेटवर्क का निर्माण किया है।

बलावल भुट्टे द्वारा दी गई टिप्पणी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान की हरकतों और मंसूबों को दुनिया देख चुकी है। यह देश लंबे समय से आतंकियों को पनाह दे रही है। पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को मार गिराया और भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की। पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान बेहद शर्मनाक था और जिस तरह 1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को परास्त किया था, शायद वह दर्द अब भी मौजूद है।

भारत का पाकिस्तान को करारा जवाब

भारत ने पाकिस्तान की टिप्पणी का करारा जवाब दिया है और पाकिस्तान के बयान को असभ्य बताया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान विदेश मंत्री का बयान असभ्य है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा कि ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक निचले स्तर का बयान है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाक के विदेश मंत्री स्पष्ट रूप से 1971 में इस दिन को भूल गए हैं, जो जातीय बंगालियों और हिंदुओं के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा किए गए नरसंहार का प्रत्यक्ष परिणाम था।

Compiled: up18 News