यूपी: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर देवबंद में जानलेवा हमला, कार सवार हमलावरों ने मारी गोली

Regional

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला हुआ है। उनकी कमर में गोली लगी है, घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार भीम आर्मी चीफ अपनी कार से किसी कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी दौरान उन पर जानलेवा हमला किया गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल की।

सहारनपुर पुलिस ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद देवबंद की गांधी कॉलोनी में किसी के पास मिलने गए थे। वहां से निकलते समय दो युवकों ने उन पर फायरिंग की, जिसमें छर्रे लगने से वह जख्मी हो गए। हमलावर एक कार में सवार होकर फरार हो गए। उपचार के लिए उन्हें देवबंद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस हमलावरों की तलाश में लगी है।

अभी तक की जानकारी के अनुसार हमलावरों की कार हरियाणा नंबर की थी और उसमें चार हमलावर सवार थे। हमलें में जहां चंद्रशेखर घायल हुए हैं वहीं उनकी कार में भी गोली लगी हैं। पुलिस आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी जुटाई जा रही है। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है।

घटना के बारे में जानकारी देते एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर कार सवार हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली चंद्रशेखर आजाद को छूकर निकल गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल, चंद्रशेखर ठीक हैं और इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं चंद्रशेखर आजाद पर हमले की खबर सुनते ही उनके परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजन घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। हालांकि चंद्रशेखर की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

चंद्रशेखर आजाद की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्‍होंने बताया- ‘मुझे याद नहीं है लेकिन मेरे लोगों ने उनकी पहचान की है। उनकी गाड़ी आगे सहारनपुर की तरफ भागी। हमने यू टर्न ले लिया। हमारी गाड़ी अकेली ही थी, कुल 5 लोग थे। हमारे साथी डॉक्टर को भी शायद गोली लगी है।

इस बीच, चंद्रशेखर आजाद ने एक वीडियो जारी कर अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। आजाद ने कहा कि कल मुस्लिमों का एक त्‍योहार भी। कुछ ऐसा न करें जिससे कानून व्‍यवस्‍था को चोट पहुंचे। हम अपनी लड़ाई संवैधानिक तरीके से लड़ेंगे। मैं पूरी तरह स्‍वस्‍थ हूं। अभी मुझे कुछ नहीं होने वाला है।