Instagram प्रोफाइल पर क्राउन, वो आपकी प्रोफाइल पर कैसे देगा दिखाई

Business

दरअसल इंस्टाग्राम पर एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए एक नया टैप ऐड हुआ जिसमें आप अपना यूनिक कंटेंट पोस्ट कर सकते हैं जिसके लिए आपके फॉलोअर्स आपके पेज के लिए सब्सक्राइब करेंगे. यानी यूट्यूब की तरह इंस्टाग्राम पर भी आपके सब्सक्राइबर बढ़ सकते हैं.

एक कंटेंट क्रिएटर के लिए एक्सक्लूसिव कंटेंट

इंस्टाग्राम पेड सब्सक्रिप्शन ऑडियंस से जुड़ना पहले से कहीं ज्यादा आसान बना देता है. आपकी प्रोफाइल पर फीड स्टोरी और रील्स सेक्शन की तरह एक सेक्शन एक्सक्लूसिव कंटेंट का बन जाता है. यानी आपको फॉलो करने वाले लोगो को अगर आप अपनी सिर्फ सलेक्टेड कंटेंट दिखाना चाहते हैं तो वो सिर्फ वही देखेगा.

एक्सक्लूसिव कंटेंट

यदि आप पहले से ही किसी क्रिएटर को फॉलो करते हैं और उसका कंटेंट देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेते हैं, तो उसका एक्सक्लूसिव कंटेंट आपकी फीड पर दिखाई देगा. आप क्रिएटर की प्रोफाइल पर जा सकते हैं और एक्सक्लूसिव कंटेंट टैब में कंटेंट तक पहुंच सकते हैं, या केवल उन क्रिएटर्स का कंटेंट देख सकते हैं जिनका आपने अपनी फीड के लिए एक्सक्लूसिव कंटेंट का सब्सक्रिप्शन ले रखा है.

सब्सक्राइबर के लिए एक्सक्लूसिव कंटेंट का फायदा

अगर आप सब्सक्राइबर हैं तो आप क्रिएटर की प्रोफाइल देखते हैं, तो आपको पोस्ट और रील्स के लिए एक्सक्लूसिव कंटेंट टैब दिखाई देगा. सब्सक्राइबर स्टोरी आपको पर्पल रिंग के साथ 24 घंटों तक दिखाई देंगी, जब तक कि उन्हें क्रिएटर प्रोफाइल पर हाइलाइट में सेव नहीं कर लेता है.

क्रिएटर का कंटेंट देखने के लिए सब्सक्रिप्शन

आप इंस्टाग्राम होम पेज पर जाकर ड्रॉप-डाउन मेनू से सब्सक्रिप्शन सलेक्ट करके अपने सब्सक्रिप्शन फीड को एक्सेस कर सकते हैं. यह फीड पिछले 30 दिनों का कंटेंट शो करेगा, ताकि आप उन क्रिएटर्स के लेटेस्ट एक्सक्लूसिव पोस्ट और रील्स देख सकेंगे जिनका आपने सब्सक्रिप्शन लिया है. यदि आप अभी तक सब्सक्राबर नहीं हैं, तो आपको एक क्राउन आइकन और उस क्रिएटर का सब्सक्रिप्शन लेने का ऑप्शन दिखाई दे सकता है.

ऐसे देखें क्रिएटर का एक्सक्लूसिव कंटेंट

इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस अपने फेवरेट क्रिएटर की प्रोफाइल पर जाना है और क्राउन आइकन के साथ सब्सक्रिप्शन टैब पर क्लिक करना है. अब यहां पर आपको उनके एक्सक्लूसिव कंटेंट की वीडियो, रील्स और स्टोरी दिखने लगेगी.

– एजेंसी