कांग्रेस को देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी है: पीएम मोदी

National

पीएम मोदी ने कहा कि हर इंसान विकास चाहता था। पहले वाले सोए पड़े थे, लेकिन ये गरीब मां का बेटा है, जो गरीब की सेवा का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार आपका हक समझ कर सुविधाएं दे रही है। मोदी यानी कि हर गारंटी पूरा होने की गारंटी। बीजेपी ने हर वर्ग के लिए संकल्प पत्र तैयार किया है। ये संकल्प पत्र मध्य प्रदेश का विकास पत्र है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का प्रयास है कि श्री अन्न यानी कि मोटा अनाज को पूरी दुनिया के बाजार में ले जाना है। हमारे मक्का किसानों को बेहतर कीमत मिले। इसके लिए रिकॉर्ड उत्पादन हो रहा है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार निश्चित देख नेता बौखला गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को धमकाना शुरू कर दिया है। अधिकारियों को डरने की जरूरत नहीं है। ईमानदारी से काम करें। एमपी में आज भी भाजपा है, 3 दिसंबर के बाद भी कांग्रेस रहेगी। कांग्रेस को डर है कि मोदी कहीं लॉकर न खोल दे।

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग मुझे गाली इसलिए देते हैं, क्योंकि मोदी ने इनके भ्रष्टाचार पर रोक लगा दी। ये वो लोग है जिनके पीएम कहते थे कि दिल्ली से 100 पैसा निकलता है, तो 15 पैसे पहुंचते हैं। अब बीजेपी आपको पैसा भेजती है तो तुरंत आपके अकाउंट में पहुंचता है। मोदी ये काम आपके लिए करता हूं। ये मैं आपके भविष्य के लिए करता हूं। कांग्रेस अब सांतवें आसमान पर उड़ रही है। उसे गरीब दिखाई ही नहीं देते हैं। मैंने सुना कल एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के पास मेड इन चाइना स्मार्टफोन होता है। अरे मूर्खों के सरदार…किस दुनिया में रहते हैं लोग? कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विदेश के कौन से चश्मे लगा रखे हैं? इनको देश की स्थिति का पता ही नहीं चलता है। आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। जब कांग्रेस सरकार में थी, तब 20 हजार करोड़ से भी कम के स्मार्टफोन बना करते थे। आज भारत में साढ़े तीन लाख रुपए से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं। करीब 1 लाख करोड़ रुपए के मोबाइल तो हम विदेशों में एक्सपोर्ट करते हैं। आज हम लोकल फोर वोकल हो रहे हैं। इस बार दिवाली में पौने चार लाख करोड़ की खरीदारी लोगों ने की और देश में बनी चीजों की बनी।

उन्होंने लोगों से पूछा कि कांग्रेस के लोगों को इससे क्या समस्या है? कांग्रेस ने एक बार भी लोकल फॉर वोकल की बात नहीं की है। उन्होंने जनता से कमल खिलाने की अपील की। इसके बाद उन्होंने अपने पुराने अंदाज में घर-घर जाकर उनके लिए आशीर्वाद मांगने की बात कही।

Compiled: up18 News