दूरदर्शन पर फिल्‍म केरला स्टोरी दिखाने की कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की

Entertainment

साझा किए गए दस्तावेज़ों से, कांग्रेस ने शिकायत की है कि पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर भारत को विभाजित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस दावे को खारिज कर दिया कि कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग की स्वतंत्रता-पूर्व विचारधारा को थोप रहा है.

पीएम मोदी ने शनिवार की अजमेर रैली के दौरान कहा था, ”कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र के रूप में झूठ का पुलिंदा जारी किया, जिसने पार्टी को बेनकाब कर दिया है. हर पन्ने पर भारत को तोड़ने की कोशिशों की बू आती है. यह उन विचारों को दर्शाता है जो आजादी से पहले मुस्लिम लीग के थे. कांग्रेस उस दौर के मुस्लिम लीग के विचारों को आज के भारत पर थोपना चाहती है. और जो घोषणापत्र बाकी है उसमें कम्युनिस्ट और वामपंथी विचारों का बोलबाला है”.

इस बीच जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “यह चुनाव आयोग के लिए सभी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करके अपनी स्वतंत्रता प्रदर्शित करने का समय है.” कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि नेताओं ने चुनाव आयोग के समक्ष कई मुद्दे उठाए और जिस तरह से प्रधानमंत्री ने पार्टी के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का दर्जा दिया, उस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से दूरदर्शन पर विवादास्पद फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को दिखाए जाने को लेकर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

सुदीप्तो सेन निर्देशित यह केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और विपक्षी कांग्रेस के विरोध के बावजूद दूरदर्शन ने पिछले हफ्ते ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म का प्रसारण किया था. फिल्म केरल की महिलाओं के एक समूह पर केंद्रित है जिन्हें इस्लाम अपनाने और आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए विवश किया गया था.

-एजेंसी