सीएम योगी ने किया खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो का अनावरण, कहा- खेलों के प्रति बदल रहा नजरिया

Regional

लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो, एंथम, जर्सी, मैस्कॉट और मशाल का अनावरण किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप सभी यूपी में खेलो इंडिया गेम्स का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित है। पहले की तुलना में खेलों के बारे में लोगों का नजरिया बदला हैं। बदले नजरिए के साथ खेलो का महत्व भी बढ़ा हैं इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के रूप में अब तक के सबसे बड़े खेल महाकुंभ के लिए हमारी तैयारी पूरी है। भाग लेने वाले सभी 200 विश्वविद्यालयों के खिलाड़ियों को यूपी को देखने और समझने का मौका मिलेगा।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया योजना को लागू हुए पांच साल बीत चुके हैं और हमने इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए. पीएम मोदी प्रेरणा से यहां पर खेलों का माहौल बदल रहा है। एक समय होगा जब दुनिया भर खेल जगत में भारत का डंका बजेगा।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 का आयोजन प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर एवं गौतमबुद्धनगर में और दिल्ली में 25 मई से 3 जून तक किया जाना है। इस आयोजन में 21 खेलों में देश के 200 विश्वविद्यालयों के 4,705 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल व अन्य मौजूद रहे।