सीएम योगी ने गोरखपुर में ‘लेक क्वीन क्रूज’ का किया लोकार्पण, कहा-अच्छा माहौल मिलेगा तो कोई व्यापार तो कोई निवेश करेगा

सीएम योगी ने गोरखपुर में किया ‘लेक क्वीन क्रूज’ का लोकार्पण, कहा- डबल इंजन सरकार में पर्यटन सुविधाओं का हो रहा है विकास

Regional

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर के रामगढ़ताल में संचालित होने वाले ‘लेक क्वीन क्रूज’ का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा, अब क्रूज पर बैठकर सैर सपाटा करने का इंतजार शुक्रवार से समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में पर्यटन सुविधाओं का सतत विकास हो रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल में क्रूज पर बैठकर सैर सपाटा भी किया।

इस दौरान उनके साथ गोरखपुर के सांसद रवि किशन समेत अन्य नेता थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, अच्छा माहौल मिलेगा तो लोग सुरक्षा का अहसास करेंगे, बाहर से लोग आएंगे। कोई व्यापार तो कोई निवेश करेगा। कोई रोजगार के लिए आएगा तो कोई रोजगार देने के लिए आएगा। हर एक क्षेत्र में विकास होगा। साथ ही कहा, वाराणसी से हल्दिया के बीच में गंगा जी पर इनलैंड वॉटर-वे बनाकर क्रूज सेवा प्रारंभ की गई। हम लोगों ने उत्तर प्रदेश में Inland Waterways Authority का गठन भी किया है।

बता दें कि, रामगढ़ताल में जिस क्रूज को उतारा गया है, उसे लेक क्वीन नाम दिया गया है। क्रूज का संचालन करने वाली फर्म का कहना है कि लेक क्वीन के निर्माण पर 12 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है। क्रूज संचालन से करीब सौ लोगों को रोजगार भी मिलने जा रहा है।

-agency