चाइल्ड पोर्नोग्राफी: दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर और पुलिस को किया तलब

Regional

आयोग ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी और महिलाओं, बच्चों के बलात्कार से जुड़े वीडियो ट्वीट्स मामले में ये कदम उठाया है. आयोग ने ऐसे कई ट्वीट्स पर स्वत: संज्ञान लिया है, जो खुलकर बच्चों से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो साझा कर रही थीं.

आयोग ने ऐसे ट्वीट्स की एक लिस्ट दिल्ली पुलिस और ट्विटर से साझा की है.

स्वाति मालीवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक ट्विटर बच्चों के पॉर्न वीडियो बेचने का माध्यम बन गया है. छोटी बच्चियों के बलात्कार के वीडियो की ट्विटर पर भरमार है. ₹20-₹30 रुपए में बच्चियों के अश्लील वीडियो बेचे जा रहे हैं. आयोग ने विशेष रूप से ट्विटर से पूछा है कि ऐसे ट्वीट्स को न तो डिलीट और ना ही रिपोर्ट करने के पीछे की क्या वजह है?

स्वाति मालीवाल ने अपने एक ट्वीट में कहा है, ”ख़ुफ़िया कैमरे से महिलाओं की नहाते हुए वीडियो डाले जा रहे है.कंपनी विदेश में कानूनों का पालन करती है लेकिन हिंदुस्तान में महिलाओं के साथ अश्लीलता और बलात्कार पर आंखें मूंद लेती हैं.”

आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए समन भी जारी किया है. महिला आयोग ने सिफारिश की है कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी और बलात्कार वीडियो में नज़र आने वाले बच्चों और महिलाओं की पहचान कर उनकी मदद की जाए.

-एजेंसी