आगरा: कल्पना ट्रैवल एजेंसी पर दर्ज हुआ मुकदमा, बिना लाइसेंस के हो रही थी संचालित

Crime

आगरा: आरटीओ प्रवर्तन केडी सिंह ने बताया कि एजेंसी के खिलाफ कमिश्नर के यहां शिकायत की गई थी। यह शिकायत आगरा अपराध निरोधक समिति के सचिव महर्षिपुरम कालोनी निवासी ओमप्रकाश शर्मा ने की थी।

ये लगाए थे आरोप

आरोप था कि यह एजेंसी आईएसबीटी बस अड्डे से 20 कदम की दूरी पर है। वहां पर कल्पना ट्रैवल एजेंसी का बोर्ड लगाकर उसकी आड़ में प्राइवेट बसों की बुकिंग खुलेआम की जा रही है। जबकि उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली 1998 के नियम-124 के तहत संभागीय परिवहन प्राधिकरण के जारी लाइसेंस के बाद ही सार्वजनिक सेवायानों के यात्रियों के टिकटों की बिक्री करने के लिए अधिकृत है। उन्होंने बताया कि यह शिकायत छह जून को की गई थी। इसके बाद जांच कराई गई। उसमें यह आरोप सही पाए गए। जांच तहसीलदार व आरटीओ की टीम ने की।

दिया गया नोटिस

इसके उल्लंघन में परिवहन विभाग ने 16 जून को संचालक लाखन सिंह यादव को नोटिस दिया। चेतावनी दी कि दो दिन में ट्रैवल्स एजेंसी को हटा लें।

अब दी गई तहरीर

इसके बाद एआरटीओ प्रवर्तन वंदना सिंह ने एजेंसी के संचालक लाखन सिंह यादव निवासी ककरैठा के विरुद्ध थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। संचालक पर अवैध पार्किंग, अवैध बुकिंग का भी आरोप है। तहरीर की प्रतिलिपि कमिश्नर, डीएम, एडीएम सिटी, एसपीसिटी समेत अन्य अधिकारियों को भेजी गई है।