उत्तराखंड अंकिता भंडारी हत्याकांड: हत्या को अंजाम देने में इस्तेमाल हुई कारें बरामद

Regional

पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सबूतों के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है.

एसआईटी इंचार्ज और डीआईजी पी रेणुका देवी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ‘‘हमने जो सबूत जुटाए हैं उन्हें परख रहे हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट हमें मिल गई है. हम रिज़ॉर्ट में काम करने वाली दो और महिलाओं के बयान रिकॉर्ड करेंगे. हत्या में इस्तेमाल हुई दो कारें हमने बरामद कर ली हैं. अभियुक्तों से पूछताछ के लिए हम पुलिस कस्टडी के लिए अप्लाई करेंगे. ’’

उन्होंने बताया कि रिज़ॉर्ट में पहले काम कर चुके लोगों के बारे में जानकारी जुटाई गई है और उनके बयान भी रिकॉर्ड किए जाएंगे.

क्या है पूरा मामला?

19 वर्षीय अंकिता भंडारी की हत्या का आरोप रिज़ॉर्ट संचालक भाजपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य, रिज़ॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर और एक अन्य कर्मी अंकित पर लगा है.

पुलिस के मुताबिक़ अंकिता को ‘अनैतिक कार्य’ के लिए मजबूर किया जा रहा था और जब अंकिता ने इस बारे में दूसरों को बताने की धमकी दी तो उनकी हत्या कर दी गई. शनिवार को अंकिता का शव ऋषिकेश- हरिद्वार मार्ग पर चीला शक्ति नहर के पावर हाउस के पास बरामद किया गया.

अंकिता उत्तराखंड के ही जनपद पौड़ी गढ़वाल के डोम श्रीकोट की रहने वालीं थीं. वो ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र और चीला के बीच मौजूद वंतरा रिज़ॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी कर रही थीं.

उत्तराखंड के श्रीनगर में एनआईटी घाट पर रविवार को अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार कर दिया गया. ऋषिकेश में उनकी कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी. पूर्व में बीजेपी के नेता रहे विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य पर अंकिता की हत्या का आरोप है. पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ़्तार भी किया है.

-एजेंसी