कनाडा के हिंदू संगठन ने सुरक्षा मंत्री को लिखी चिट्ठी, बताया खालिस्तानियों से खतरा

INTERNATIONAL

फोरम ने अपनी चिट्ठी में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख और नामित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू के बयानों को लेकर डर जताया है। हिंदू समुदाय ने लीब्लेंक से इस मामले पर ध्यान देने और जरूरी कदम उठाने की मांग की है।

हिंदू फोरम कनाडा ने कहा, ‘हम अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेने का अनुरोध करते हैं। इसका सीधा प्रभाव कनाडा के नागरिकों पर पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली नफरती वीडियों ने हमारी चिंता और भी बढ़ा कर रख दी है।’

भारत के नामित आतंकवादी गुरपतवंत पन्नू ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘खालिस्तान समर्थक सिखों ने हमेशा ही कनाडा के लिए वफादारी दिखाई है।’ उसने इसके बाद भारत-कनाडाई लोगों को कनाडा छोड़कर जाने की धमकी दी है। पन्नू ने कहा, ‘कनाडा में रह रहे हिंदू, जल्द से जल्द यहां से चले जाएं।’

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भारतीय सरकार पर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था, जिसके बाद से भारत-कनाडा के संबंधों में मतभेद शुरु हो गया। निज्जर भारत का एक नामित आतंकी था, जिसे ब्रिटिश कोलंबिया के गुरुद्वारे के बाहर 18 जून को गोली मार दी गई थी। फोरम ने बताया कि पन्नू ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो भी उसके सिद्धांतो को मानने से इंकार करेगा, उसे निशाना बनाया जाएगा।

फोरम ने अपनी चिट्ठी में कहा, ‘हमें यकीन है कि कनाडाई अधिकारी इस मामले में निर्णायक कदम उठाएंगे।’ बुधवार को कनाडा में रह रहे भारतीय मूल के छात्रों और जो वहां की यात्रा करने वाले हैं, उन्हें सावधानी बरतने के आदेश दिए गए हैं। कनाडा में भारतीय मूल के छात्रों और लोगों को धार्मिक जगहों पर जाने से बचने की सलाह भी दी गई है।

Compiled: up18 News