अमेरिका के वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर पाकिस्‍तान के वित्तमंत्री को ‘झूठा’ और ”चोर” कहा

INTERNATIONAL

वीडियो में सुनाई दे रहा है कि एक शख़्स मंत्री इशाक डार को ‘झूठा’ कहकर पुकार रहा है. अपने साथियों के साथ वहां से निकल रहे इशाक डार पलटकर उस शख़्स को कह रहे हैं, ”तुम झूठे हो.”

तब वो शख़्स पलटकर कहता है कि ‘तुम चोर हो’. इससे डार के साथ मौजूद एक अधिकारी भड़क जाता है और अपशब्द कह रहे शख़्स को गालियां देने लगता है. इस बीच दूसरे लोग इशाक डार को वहां से ले जाते हैं. इस पूरी घटना को रिकॉर्ड करने वाला शख़्स भी कैमरे पर नज़र आता है.

इससे पहले सितंबर में पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगज़ेब को लंदन में एक कॉफ़ी शॉप में कुछ लोगों ने घेर लिया था और उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की थी. इसका भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ लोगों ने मरियम औरंगज़ेब को ‘चोरनी’ कहकर भी संबोधित किया था.

दावा किया गया था कि मरियम औरंगज़ेब को घेरने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की पार्टी पीटीआई के समर्थक थे. हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इशाक डार को अपशब्द कहने वाले शख़्स का पीटीआई से संबंध है या नहीं.

इशाक डार वॉशिंगटन में चल रहीं आईएमएफ़ और विश्व बैंक की वार्षिक बैठकों में हिस्सा लेने पहुंचे थे. पाकिस्तान इस समय गंभीर आर्थिक संकट ले जूझ रहा है और उसे आईएमएफ़ से मदद मिलने की उम्मीद है.

-एजेंसी