आगरा: बाह से बसपा प्रत्याशी उड़ा रहे थे आदर्श आचार संहिता की धज्जियां, समर्थकों की पुलिस से हुई हॉट-टॉक

Politics

आगरा। जनसंपर्क के दौरान बसपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों के साथ पुलिस की तड़का भड़की का मामला सामने आया है। क्षेत्र में वोट मांगने के दौरान बसपा प्रत्याशी सैकड़ों लोगों की भीड़ लेकर रोड शो कर रहे थे। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए पुलिस ने न केवल प्रचार रोक दिया बल्कि हल्का पुलिस बल प्रयोग करते हुए भीड़ को वहां से तितर-बितर कर दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस बसपा प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

मामला थाना जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा जैतपुर का है। आज शनिवार दोपहर बसपा प्रत्याशी नितिन वर्मा बिना किसी अनुमति के सैकड़ों लोगों की भीड़ को साथ लेकर बीच बाजार प्रचार कर रहे थे और वोट मांग रहे थे। आदर्श आचार संहिता एवं कोविड गाइडलाइंस लागू होने के चलते क्षेत्रीय पुलिस ने बसपा प्रत्याशी नितिन वर्मा को चुनाव प्रचार करने से रोक दिया। उन्होंने आचार संहिता का हवाला देते हुए सैकड़ों लोगों को साथ ले जाने से मना किया लेकिन मौके पर मौजूद समर्थक हंगामा करने लगे। थोड़ी ही देर में बसपा प्रत्याशी के समर्थकों और पुलिसकर्मियों के बीच तड़का भड़की भी होने लगी।

बसपा प्रत्याशी के समर्थकों के हावी होने पर पुलिस ने पहले तो बसपा प्रत्याशी नितिन वर्मा को चेतावनी दी, उसके बाद हल्का बल का प्रयोग करते हुए समर्थकों की भीड़ को इधर-उधर कर दिया। इस दौरान पुलिस की समर्थकों से हॉट टॉक भी हुई। बताते चलें कि इससे पहले भी चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ साथ लेकर चलने के मामले में बसपा प्रत्याशी नितिन वर्मा पर थाना पिनाहट और बाह में मुकदमा दर्ज हो चुका है। इसके बाद जैतपुर में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर यहां भी पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।