सपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी को लेकर हुआ मंथन

Politics

लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी प्रदेश की 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को आयोजित सपा की राज्य कार्यकारिणी की अखिलेश यादव ने इसके संकेत दिए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी 80 सीटों पर है, लेकिन हम इंडिया गठबंधन में है और गठबंधन का लक्ष्य भाजपा (BJP) को हराना है। पार्टी कार्यालय पर तकरीबन तीन घंटे तक चली बैठक में बूथ कमेटियों के गठन की रणनीति भी बनाई गई।

बुधवार को सपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ। इसमें तय किया गया कि चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति क्या होगी?

बैठक में अखिलेश यादव ने कहा कि हम अभी इंडिया गठबंधन में हैं, हमारी तैयारी सभी 80 सीटों की है। इंडिया गठबंधन का लक्ष्य भाजपा को हराना है, लेकिन हम कम से कम 65 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। बैठक में शिवपाल सिंह यादव और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव समेत तमाम बड़े नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

सभी विधानसभाओं के प्रभारी तय

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते, सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इसकी झलक साफ दिखी। बैठक में अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभी से ही प्रदेश के सभी 75 जिलों की 403 विधानसभा सीटों पर प्रभारी तय कर दिए। अखिलेश यादव ने सभी नेताओं से एकजुटता के साथ पार्टी को मजबूत बनाने और चुनाव में जीत हासिल करने का आह्रवान किया।

बूथ कमेटी में हर जाति का प्रतिनिधित्व

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अखिलेश यादव ने इस बार नए तरीके से बूथ कमेटी बनाने का ऐलान किया है, ताकि हर मतदाता तक आसानी से पहुंच बनाई जा सके। खास बात ये है कि इस बार कमेटी में दो दलित, दो महिलाएं, एक मुस्लिम, एक अति पिछड़ा, एक पिछड़ा और एक प्रतिनिधि सामान्य यानी की सवर्ण जाति का होगा।

Compiled: up18 News