बॉलीवुड डायरेक्टर शेखर कपूर लेकर आ रहे हैं मासूम का सीक्वल मासूम…द न्यू जनेरेशन, ल‍िखी जा रही है फिल्म की स्क्रिप्ट

Entertainment

1983 में आई फिल्म मासूम शेखर कपूर की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी। मासूम दर्शकों को इतनी पसंद आई कि रिलीज के कुछ दिनों में ही इसे कल्ट फिल्म का टैग दे दिया गया। अब शेखर कपूर ने मासूम का सीक्वल लाने की घोषणा की है।

शेखर कपूर की इस सीक्वल फिल्म का नाम मासूम…द न्यू जनरेशन है। फिलहाल वो फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार करने में बिजी हैं। शेखर जल्द ही अपनी इस फिल्म की घोषणा कर सकते हैं। मासूम…द न्यू जनरेशन का काम आगे बढ़ाने के लिए वो अब तक कई मीटिंग भी कर चुके हैं।

शेखर कपूर द्वारा निर्देशित मासूम 21 अक्टूबर 1983 को रिलीज हुई थी। फिल्म में शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, उर्मिला मातोंडकर और जुगल हंसराज लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी बेहद दिलचस्प है।

ये थी मासूम की कहानी

मासूम में इंदु और डीके की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी दो बेटियां पिंकी और मिन्नी के साथ दिल्ली में रहते हैं। इस बीच डीके को खबर मिलती है कि उसका एक बेटा राहुल भी है, जो उसे शादी के बाद अफेयर से हुआ था। राहुल के आ जाने से डीके और उसके खुशहाल परिवार की शांति भंग हो जाती है, क्योंकि डीके राहुल को अपने घर दिल्ली ले आता है।

डीके को राहुल के नाना एक खत लिखकर इतला देते हैं कि उसकी मां भावना का निधन हो गया है और उन्हें अब डीके की जरूरत है। डीके को जैसे ही पता चलता है कि उसका 9 साल का बेटा नैनीताल में हैं और उसे पिता की जरूरत है, वो किसी बात की परवाह किए बगैर उसे अपने घर ले आता है। इंदु को जैसे ही राहुल और डीके के अफेयर के बारे में पता चलता है, उसकी खुशियों में आग लग जाती है। इंदु अपने साथ राहुल को नहीं रखना चाहती, क्योंकि वो उसे अपने पति के धोखे की याद दिलाता है। वहीं, राहुल को इस बात से अंजान रखा जाता है कि डीके उसका पिता है।

घर में मची कलह के बीच राहुल को पता चल जाता है कि डीके ही उसका पिता। वो इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाता और घर छोड़कर भाग जाता है। हालांकि, पुलिस उसे ढूंढ लाती है। इसके बाद वो कबूल करता है कि उसे डीके के बारे में सबकुछ पता चल गया है, जिसे सुनकर इंदु सहन नहीं कर पाती, लेकिन अंत में वो राहुल को अपना लेती है और डीके को भी माफ कर देती। इसके बाद वो एक खुशहाल परिवार की तरह रहने लगते हैं।

– एजेंसी