अफगानिस्तान के कंधार में विस्फोट, कम से कम 30 लोगों की मौत और कई घायल

INTERNATIONAL

हालांकि मौतों की संख्या पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। कंधार शहर के मीरवाइज अस्पताल स्टाफ के हवाले से आई अपुष्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि कम से कम 30 शवों को कंधार के मीरवाइज अस्पताल लाए गए हैं। बड़ीं संख्या में घायलों को भी अस्पताल लाया गया है, जिनमें से अधिकतर की हालत गंभीर है।

शुरुआती रिपोर्ट में सामने आया है कि गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे कंधार में काबुल बैंक की ब्रान्च के पास हुए इस विस्फोट का मकसद तालिबान कर्मियों को निशाना बनाना था। विस्फोट में कम से कम आठ तालिबान सदस्यों के घायल होने की बात भी सामने आई है। किसी भी समूह ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय अफसरों ने कहा है कि इलाके को सील कर दिया गया है और आम लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। जांच समाप्त होने तक इलाके में कड़ी नाकेबंदी रहेगी।

आत्मघाती हमलावर ने किया विस्फोट

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता मावलावी महमूद एजम ने बताया है कि गुरुवार सुबह कंधार शहर में विस्फोट के कारण काफी लोगों की मौतों की आशंका है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही ज्यादा विवरण सार्वजनिक किया जाएगा। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि ये विस्फोट जाहिर तौर पर एक आत्मघाती हमला था। हमलावर ने उस समय खुद को उड़ा लिया जब न्यू काबुल बैंक के सामने तालिबान कर्मियों सहित काफी लोग पैसे निकालने के लिए खड़े होकर इंतजार कर रहे थे।

-एजेंसी