बड़ा हादसा: गुजरात के भरूच में एक केमिकल फैक्‍ट्री में ब्‍लास्‍ट, 6 लोगों की मौत

City/ state Regional

गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा हो गया है। एक केमिकल फैक्‍ट्री में ब्‍लास्‍ट में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे में एक मजदूर लापता भी बताया जा रहा। घटना के बाद मौके पर पुलिस और बचाव टीमें पहुंची हैं। हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है।

हादसा भरूच के दहेज की ओम ऑर्गेनिक केमिकल कंपनी में रविवार देर रात हुआ। हादसा इतना भीषण था क‍ि चपेट में आने से 6 कर्मचारियों की मौत मौके पर ही हो गई। ब्‍लास्‍ट की आवाज बहुत तेजी थी। लापता कर्मचारी की तलाश जारी है।

भरूच की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि छह पीड़ित एक रिएक्टर के पास काम कर रहे थे, जिसमें विलायक आसवन प्रक्रिया के दौरान अचानक विस्फोट हो गया। रिएक्टर में विस्फोट से कारखाने में आग लग गई। रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह लोगों की मौत हो गई। बाद में शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। आग पर भी काबू पा लिया गया है।

पहले भी होते रहे हैं ऐसे हादसे

भरूच में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां की कई कंपनियों में इतर के हादसे होते रहे हैं। 23 फरवरी 2021 को इसी तरह के एक हादसे में 24 लोगा घायल हो गए थे। तब जीआईडीसी की केमिकल कंपनी में ब्‍लास्‍ट हुआ था। इससे पहले पंचमहल की एक कंपनी में सितंबर 2021 में भी ऐसा ही एक धमाका हुआ था तब पांच लोगों की मौत हो गई थी।

-एजेंसियां